न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

निलंबन के बाद विधायक विकास ने कसा तंज, कहा- न खाता न बही, सुदेश जो बोले वही सही

425
  • कोड़ा सरकार में एक विधायक सत्ता पक्ष में थे, एक विपक्ष में, चंद्रप्रकाश को क्यों नहीं निकाला
  • झारखंडी जनभावना के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं सुदेश, परिवारवाद की राह पर चल पड़े हैं
eidbanner

Ranchi: आजसू विधायक विकास कुमार मुंडा ने आजसू से निलंबन के बाद पार्टी से किनारा कर लिया है. मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो पर तंज कसा, आरोपों की झड़ी भी लगा दी. उन्‍होंने स्पष्ट कहा कि पार्टी में न खाता न बही सुदेश महतो जो बोले वही सही. सुदेश महतो परिवारवाद की राह पर चल पड़े हैं. उदाहरण देते हुये कहा कि कोड़ा सरकार में एक विधायक (चंद्रप्रकाश चौधरी) सत्ता पक्ष में थे, जबकि सुदेश विपक्ष में. उस समय चंद्रप्रकाश चौधरी को पार्टी से क्यों नहीं निकाला.

झारखंडी जनभावना से खिलवाड़ कर रहे सुदेश

विकास कुमार मुंडा ने कहा कि आजसू सुप्रीमो झारखंडी जनभावना के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. रिम्स में हुई कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के वरीय सदस्यों ने सरकार से समर्थन वापसी की हामी भरी थी. लेकिन, सुदेश ने उनकी बात भी नहीं मानी. एक और सरकार का समर्थन और दूसरी ओर विरोध. यह पूरी तरह से दोहरी राजनीति है. जनभावना के खिलाफ है.

स्थानीय नीति, सीएनटी, भूमि अधिग्रहण और पारा शिक्षक की मांगों का समर्थन करता हूं, क्योंकि ये सभी मामले झारखंड की जनभावना से जुड़ी हुई हैं. ऐसे में आजसू सुप्रीमो द्वारा इन मुद्दों पर ठोस निर्णय नहीं लेना राज्य की जनता के साथ धोखा है.

सुदेश के परिवार को ही सरकार के विरोध बोलने का है अधिकार

विकास ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों का विरोध करने का अधिकार सुदेश महतो के परिवार को ही है. इसके अलावा पार्टी में किसी को भी सरकार के खिलाफ आवाज उठाने का अधिकार नहीं है. इसका उदहारण यूपीए सरकार के समय राज्य की जनता देख चुकी है. पार्टी में हाल यह है कि सरकार के खिलाफ  अगर कोई बोलता है तो उसे पार्टी से निलंबित कर दिया जाता है. नवीन जायसवाल, शशि शमद, योगेंद्र महतो जैसे वरीय नेताओं को इसी वजह से किनारे किया गया.

परिवारवाद की राजनीति कर रहे सुदेश

आजसू पार्टी व्यक्ति और परिवार पर पूरी तरह से केंद्रि‍त है. परिवार के बहार के लोगों का कोई स्थान नहीं है. एक सवाल के जबाब में विकास मुंडा ने कहा कि मैं अभी किसी दूसरे दल में नहीं जा रहा हूं. लेकिन, जहां भी रहूंगा झारखंड और झारखंडियों के हित में ही काम करूंगा. आजसू जन-भावनाओं को नहीं समझ रही है. जो सरकार झारखंड की जनता के खिलाफ काम कर रही है, उस सरकार में पार्टी का रहना दुर्भाग्यपूर्ण है.

नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन की भूमिका ठीक

विकास मुंडा से यह पूछे जाने पर कि अब अगला ठिकाना किस पार्टी में होगा. इस पर उन्होंने कहा कि फिलहाल क्षेज्ञ में जनता के साथ बैठक कर तय करेंगे. वैसे क्षेत्र की जनता साथ है तो पार्टी की जरूरत नहीं निर्दलीय भी चुनाव लड़ेंगे. पिता के सपनों को आगे बढ़ायेंगे. लेकिन, झामुमो के साथ जाने के सवाल पर कहा कि नेता प्रतिपक्ष के रूप में हेमंत सोरेन की भूमिका ठीक है. झारखंड की जनभावनाओं के खिलाफ आवाज उठाते हैं. सरकार की गलत नीतियों का विरोध भी करते हैं.

इधर विकास को निष्कासित करने पर खुशी की लहर

आजसू पार्टी से तमाड़ के विधायक विकास कुमार मुंडा को निष्कासित किये जाने पर पंच परगना के आजसू कार्यकर्ताओं के साथ आम जनों में खुशी की लहर है. लोग सुदेश महतो को सही समय पर सही निर्णय लिए जाने के लिए धन्यवाद दे रहे हैं. साथ ही सुदेश कुमार महतो से कहा है कि विकास मुंडा को पार्टी से निष्कासित ही नहीं, बल्कि आजीवन बर्खास्त किया जाये और आनेवाले विधानसभा चुनाव में योग्य उम्मीदवार दिया जाये.

विकास को निष्कासित करने पर खुशी की लहर
विकास को निष्कासित करने पर खुशी की लहर

खुशी जाहिर करने वालों में प्रखंड प्रभारी हरिहर महतो, सुखराम मुंडा (फौजी), पूर्व उप प्रमुख दिलीप साहू, शशि भूषण सिंह मुंडा, देव नाथ महतो, दयामय महतो, देवेन्द्र नाथ महतो, कालीपद महतो, महाबीर महतो, जयदेव महतो, सुरेश चन्द्र महतो, चंदन महतो, मोहर राम महतो, करिया मुंडा, नंदे महतो, गौरमोहन महतो, परेश महली, शक्ति महतो, प्रदीप महतो, सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: