न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीधी बात में पलामू के उठे दो मामले, सीएम ने कहा-शासन व्यवस्था को बनायें धारदार  

86

Palamu: राजधानी रांची में सीधी बात कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सीएम रघुवर दास ने जनसंवाद में आये कई मामलों की समीक्षा की. जिसमें पलामू जिले से दो मामले उठाये गये. सीधी बात में सीएम रघुवर दास ने सभी पदाधिकारियों से शासन व्यवस्था को और धारदार बनाने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि समस्याओं से घबराने के बजाय इसके समाधान को लेकर प्रयासरत रहने की जरूरत है. ताकि, लोगों को परेशानियों से बचाया जा सके और फाइल घूमाने के सिस्टम से मुक्ति मिल सके. साथ ही जनसंवाद में सीएम ने स्वच्छता के प्रति जिम्मेवारी का निर्वहन करने के साथ ही जिला प्रशासन से स्किल डेवलपमेंट के लिए एजेंसी को भवन मुहैया कराने का निर्देश दिया. इसके अलावा सभी जिलों में बलात्कार की घटना और उसकी स्थिति के बारे जानकारी से अवगत कराने के निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ेंःबस से कुचलने से एक की मौत, गुस्साई भीड़ ने बस में आग लगायी- यात्रियों से लूटपाट

पटाखों के अवैध दुकानों पर नियंत्रण का दिया निर्देश

सीएम ने जनसंवाद में पटाखे के अवैध दुकानों पर नियंत्रण और जिला प्रशासन के बैंकों में पड़े जमा राशि का उपयोग करने अथवा पीएल खाता में जमा करने के भी निर्देश दिये. सीएम ने लोगों को दीपावली, सोहराय और छठ की शुभकामनायें दी. इसके पूर्व जनसंवाद की सुनवाई के दौरान कुल सूचिबद्ध 22 मामलों में जिले से दो मामले को शामिल किया गया. जिसमें समाज कल्याण विभाग से सम्बंधित 2018-4573 के तहत सदर प्रखंड कौड़िया के निरंजन कुमार बैठा द्वारा उनकी पुत्री संजना कुमारी को लक्ष्मी लाडली योजना के तहत लाभ से वंचित करने की शिकायत की गयी थी. इस सम्बंध में प्रभारी डीसी बिंदुमाधव सिंह द्वारा बताया गया कि संजना को योजना का लाभ दे दिया गया है.

इसे भी पढ़ेंःदंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम पर नक्सलियों का हमला, कैमरामैन की मौत-दो जवान शहीद

साथ ही एक अन्य मामला 2018-77135 पलामू के साथ-साथ लातेहार जिले से संबंधित था. 14 सहियाओं के प्रोत्साहन राशि भुगतान से संबंधित मामले में यह जानकारी दी गयी कि 9 सहियाओं का भुगतान कर दिया गया है, शेष का दीपावली से पूर्व कर दिया जायेगा. समीक्षा बैठक में प्रभारी डीसी बिंदू माधव सिंह, एसपी इंद्रजीत महथा, नोडल पदाधिकारी हैदर अली के साथ डीएसपी सुरजीत कुमार, सीएस कलानंद मिश्र, डीडब्लूओ सुभाष कुमार, एडीएसएस शत्रुंजय कुमार, ईडीएम पंकज पांडेय, जीआरसी श्याम किशोर पाठक सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: