Sports

वर्ल्ड कप में  हार का साइड इफेक्ट : रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाये जाने की संभावना

NewDelhi :  टीम इंडिया में बदलाव किये जाने के संकेत मिल रहे हैं. खबरों के अनुसार इंग्लैंड में हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय टीम में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी बीसीसीआई कर रहा है.    सूत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच विवादों और टीम में खेमेबाजी की खबरों से बेहद चिंतित हैं.  बोर्ड ने इस मामले को सबसे पहले निपटाने का फैसला किया है. कहा जा रहा  है कि   टीम में खेमेबाजी को देखते हुए बोर्ड टेस्ट, वनडे और टी-20 टीमों के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त करने का विकल्प आजमा सकता है.

ऐसे में ये भी कयास लगाये जा रहे हैं कि विराट के वनडे और टी-20 की कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को दी जा सकती है.  विराट केवल टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे.   विश्व कप में भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर बाहर हो गया.  इस हार के साथ विराट कोहली की कप्तानी पर जहां सवाल उठने लगे, वहीं टीम में खेमेबाजी की खबरें सामने आयीं.  यह खबर भी आयी कि कप्तान विराट और कोच रवि शास्त्री मैच की रणनीतियों में मनमाने फैसले करते हैं.

advt

अलग-अलग फॉर्मेट के लिए टीम के अलग-अलग कप्तान का विकल्प

बीसीसीआई  के एक अधिकारी के अनुसार इंग्लैंड का विश्व कप समाप्त हो चुका है.  कुछ बातें हमारे सामने आयी हैं, जिन पर जल्द ही प्रक्रिया शुरू की जायेगी.  फिलहाल हम अगले विश्व कप की ओर देख रहे हैं. जरूरत हुई तो कुछ बदलाव भी करेंगे. इन बदलावों में अलग-अलग फॉर्मेट के लिए टीम के अलग-अलग कप्तान का विकल्प भी शामिल है.  रोहित वनडे और टी-20 टीम के कप्तान के रूप में बेहतर साबित हो सकते हैं.  अधिकारी के अनुसार  रोहित शर्मा को वनडे टीम की कमान दी जा सकती है,

हालांकि इस अधिकारी ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच विवाद की खबरों को अफवाह बताते हुए उन्हें सिरे से नकार दिया।अधिकारी ने  बताया कि प्रशासकों की समिति (COA) के प्रमुख विनोद राय कह चुके हैं कि जल्द ही टीम के कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट और मुख्य चयनकर्ता एमसके प्रसाद की मौजूदगी में विश्व कप में टीम के प्रदर्शन की समीक्षा बैठक की जायेगी .

इसे भी पढ़ें : आईसीसी  क्रिकेट वर्ल्ड कप : बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड को चैंपियन बनाना पूर्व क्रिकेटरों को रास नहीं आया

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: