न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोहली का चौंकानेवाला बयानः कहा- क्रिकेट का आनंद लेने के लिए मेरे पास बचे हैं कुछ ही साल

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे जीतने के बाद कोहली ने दिया बयान

121

Guwahati: रविवार को गुवाहाटी के बर्सापारा क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया-वेस्टइंडीज की पांच वनडे मैच सीरीज का पहला मैच हुआ, जिसे भारत ने आठ विकेट से जीत लिया. लेकिन इस जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने जो बयान दिया है, वो चौंकाने वाला है. विराट कोहली ने कहा कि इस खेल (किक्रेट) का मजा लेने के लिए उनके करियर के कुछ ही साल बचे हैं.

इसे भी पढ़ेंःआज ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी भारतीय महिला टीम

ज्ञात हो कि कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 36वां वनडे शतक ठोक दिया. कोहली ने 140 रन बनाए और उन्होंने 107 गेंदों की पारी में 21 चौके और दो छक्के लगाए, जिसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया.

मेरे पास बचे है सिर्फ कुछ साल

वेस्टइंडीज पर 8 विकेट से जीत के बाद कोहली ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस खेल का आनंद लेने के लिए अब उनके पास कुछ साल ही बचे हैं. कोहली ने कहा कि ‘इस खेल का आनंद लेने के लिए मेरे करियर में कुछ साल ही बचे हैं. देश के लिए खेलना गर्व की बात है. आप किसी भी मैच को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकते हैं. आपको इस खेल के साथ ईमानदार होना पड़ता है और तभी आपको इस खेल से बदले में कुछ मिलता है. मैं बस यहीं करना चाहता हूं और यही मेरी बेसिक सोच है.’ क्योंकि आप भारत के लिए खेल रहे हैं और हर किसी को ऐसा करने का मौका नहीं मिलता.’

इसे भी पढ़ेंःमोहम्मद अली की बेटी ने कहा- पापा नहीं चाहते थे कि हम मुक्केबाज बने

रोहित की तारीफ

कप्तान विराट कोहली ने रविवार को उपकप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि मुंबई का यह बल्लेबाज जब लय में होता है तो किसी भी लक्ष्य का पीछा करना आसान हो जाता है. कोहली ने कहा कि यह काफी अच्छा लगता है, हमारे लिये यह आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है. वेस्टइंडीज ने बड़ा स्कोर बनाया था. 320 रन का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन हमें पता था की बड़ी साझेदारी कर के इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है. जब दूसरे छोर पर रोहित हो तो यह ज्यादा मुश्किल नहीं होता है.

palamu_12

कोहली ने कहा, आज का दिन वैसा था जहां मैं ज्यादा सहज महसूस कर रहा था और मैंने रोहित को कहा कि मैं तेजी से रन बनाउंगा और तुम साथ निभाने वाले बल्लेबाज की भूमिका में रहो. एकदिवसीय क्रिकेट में सफलता के लिए साझेदारी को जरुरी मानते हुए उन्होंने कहा कि मेरे आउट होने के बाद रोहित तेजी से रन बनाने लगे और अंबाती रायुडु उस भुमिका में आ गये जिसमें पहले रोहित थे.

इसे भी पढ़ें-भारत ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया

वेस्टइंडीज के कप्तान जासन होल्डर ने माना कि कोहली और रोहित की शानदार बल्लेबाजी ने उन्हें जीत से दूर कर दिया. उन्होंने अपनी टीम के युवा खिलाड़ी शिमरोन हेटमेयर की तारीफ की जिन्होंने 78 गेंद में 106 रन की धुआंधार पारी खेली. होल्डर ने कहा कि हेटमायर की बल्लेबाजी से काफी खुश हूं. हमें गेंद से अच्छा प्रदर्शन करना होगा. लेकिन कोहली और रोहित को मैच को हमसे दूर ले जाना का श्रेय जाता हैं.

भारत 1-0 से सीरीज में आगे

उल्लेखनीय है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में यहां कोहली (140) और रोहित (नाबाद 152) ने दूसरे विकेट के लिए 246 रन की साझेदारी के दम पर भारत ने 323 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को 7.5 ओवर में बाकी रहते ही हासिल कर लिया. कोहली को 107 गेंद में 140 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: