JamshedpurJharkhandSaraikela

SARAIKELA : क्राइम कंट्रोल और अवैध धंधे पर नकेल कसने को लेकर एसपी हुए सख्त, कहा-लापरवाही बरतने पर नपेंगे पदाधिकारी

Saraikela : सरायकेला-खरसावां जिले के एसपी आनंद प्रकाश ने क्राइम कंट्रोल और अवैध धंधे पर रोक लगाने को लेकर सख्त रूख अख्तियार करना शुरू कर दिया है. जिला समाहरणालय स्थित पुलिस सभागार कक्ष में शनिवार को आयोजित क्राइम मीटिंग में उन्होंने साफ कहा कि अपराध व अपराधियों पर लगाम लगाने के साथ पुराने मामलों का उद्भेदन, वारंटियों की गिरफ्तारी करना एवं बालू खनन और नशाखोरी के खिलाफ अभियान चलाना जिला पुलिस की प्राथमिकताओं में शामिल है. इसमें लापरवाही बरतनेवाले पदाधिकारियों को बख्शा नहीं जायेगा. इस तरह के कोई भी सूचना की पुष्टि होने पर दोषी पदाधिकारी नपेंगे.

पुलिस-पब्लिक के बीच सामंजस्य बनाने पर जोर
इस दौरान एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों से आमलोगों से सामंजस्य स्थापित कर कार्य करने को कहा. साथ ही कहा कि थाना में आनेवाले किसी भी फरियादी को परेशानी नहीं हो, इसका ख्याल जरूर रखा जाये. बैठक में उन्होंने थानावार लंबित मामलों के अलावा शिकायतों, लंबित अनुसंधान, गैर जमानती वारंट, नोटिसों का तामिला आदि की भी समीक्षा की.

क्राइम कंट्रोल के लिए दिये दिशा-निर्देश
उन्होंने क्राइम कंट्रोल को लेकर पुलिस पदाधिकारी को कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया. इसमें आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वाले और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को शीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश शामिल है. साथ ही एसपी ने चिह्नित अपराधों में पर्यवेक्षण अधिकारी को खुद घटनास्थल पर जाकर अनुसंधानकर्ता को निर्देश देने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि पुलिस हर समय सतर्क रहकर अपनी ड्यूटी करेगी, तभी लोगों के जानमाल की सुरक्षा की जा सकती है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

ये थे शामिल
बैठक में सरायकेला के एसडीपीओ हरजविंद सिहं, चांडिल के एसडीपीओ संजय कुमार सिंह, आदित्यपुर थाना प्रभारी राजन कुमार, सरायकेला थाना प्रभारी मनोहर कुमार, इंस्पेक्टर पास्कल टोप्लो एवं खरसावां थाना प्रभारी प्रकाश कुमार समेत विभाग के अन्य अधिकारी शामिल थे.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

ये भी पढ़ें- Chaibasa : एक महीने से सात छात्राओं का शोषण कर रहा था प्रिंसिपल, एक बच्ची के बताने पर हुआ हैवानियत का पर्दाफाश, गया जेल   

Related Articles

Back to top button