न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एक साथ बैठे बिना नहीं तय होगा सीटों का बंटवारा- उपेन्द्र कुशवाहा

‘जब तक बैठेंगे नहीं, तब तक अधूरी रहेगी बात’

607

Patna: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बिहार दौरे के दौरान ‘सबकुछ ठीक है’ का संदेश दिया गया. लेकिन उसके बाद के घटनाक्रम बताते हैं कि एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं है. सूत्र बताते हैं कि नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा हुई. दोनों पार्टियां सीटों को बराबर-बराबर बांटने पर एकमत हुए हैं. बाकि बची सीटों को सहयोगी दलों जैसे लोजपा और आरएलएसपी को दिया जाएगा. इसी खबर ने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उपेन्द्र कुशवाहा को बेचैन कर रखा है.

इसे भी पढ़ें-पटना में बोले अमित शाह, बिहार में भाजपा-जदयू गठबंधन अटूट, सभी 40 लोकसभा सीटें जीतेंगे

ज्यादा बयानबाजी की तो एनडीए से कट सकता है आरएलएसपी का पत्ता

अमित शाह के दौरे के दौरान जो खबरें छनकर आईं, वो कहती हैं कि अमित शाह आरएलएसपी और उसके नेताओं की बयानबाजी से खुश नहीं हैं. अमित शाह ने उपेन्द्र कुशवाहा को साफ-साफ कह दिया है कि बयानबाजी से एनडीए को नुकसान हो रहा है. इसके साथ ही उन्होने इशारों ही इशारों में आरएलएसपी को मिलने वाली सीटों के बारे में भी बता दिया. अमित शाह से साफ-साफ कहा कि अगर इसी तरह बयानबाजी होती रही तो आरएलएसपी को गठबंधन से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. बची सीटें जेडीयू और बीजेपी आपस में बांट लेंगे. सूत्र बताते हैं कि आरएलएसपी को तीन से चार सीट देने की बात कही गई है. उपेन्द्र कुशवाहा कम से कम 6 सीटों की मांग कर रहे हैं.

इसे  भी पढ़ें ; अमित शाह ने की नीतीश से मुलाकात, मिशन 2019 पर हुई बात

एलजेपी को मिल सकती हैं 7 से 8 सीटें

उपेन्द्र कुशवाहा को एक और गम साल रहा है वो है एलजेपी को मिलने वाली सीटें. सूत्र बताते हैं कि रामविलास पासवान की पार्टी को सात से 9 सीटों का ऑफर दिया गया है. ऐसे में उपेन्द्र कुशवाहा को लगता है कि उन्हे मिलने वाली 3 से चार सीटें काफी कम है.

इसे भी पढ़ें-गहलोत के बयान पर गरमायी राजनीति, राजद और जदयू ने किया पलटवार

अभी नहीं हुआ है सीटों का बंटवारा, साथ बैठकर तय करेंगे- उपेन्द्र कुशवाहा

गुरुवार को मीडिया से उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि सीटों के बंटवारे पर अभी फाइनल बात नहीं हुई है. गठबंधन के सभी सहयोगी एक साथ बैठेंगे तबी सीटों पर बात बनेगी. सूत्रों की माने तो सीटों के बंटवारे पर दिल्ली में बिहार एनडीए की बैठक जल्द होगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: