BiharJharkhandRanchi

रिम्स निदेशक ने कहा- लालू को कोरोना संक्रमण का कोई खतरा नहीं

Ranchi: रांची स्थित राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थान के निदेशक डा. डीके सिंह ने स्पष्ट किया है कि लालू यादव को कोरोना संक्रमण का कोई खतरा नहीं हैं. क्योंकि उनका इलाज करने वाले किसी चिकित्सक या फिर उनके टीम के किसी स्वास्थ्यकर्मी को इसका संक्रमण नहीं है.

मालूम हो कि राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद चारा घोटाले में सजा पाने के बाद न्यायिक हिरासत में रिम्स में उपचार कर रहे हैं.

लालू अपने निजी कक्ष से बाहर भी नहीं लिकल रहे

डा. सिंह ने यह स्पष्टीकरण उन मीडिया खबरों के संदर्भ में दी जिनमें इस बात की आशंका जतायी गयी थी कि मेडिसिन विभाग में भर्ती एक वृद्ध मरीज के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद लालू का इलाज कर रहे मेडिसिन विभाग के चिकित्सक डा. उमेश प्रसाद की टीम के भी उससे प्रभावित होने की आशंका है.

रिम्स निदेशक ने स्पष्ट किया कि लालू रिम्स के निजी वार्ड में भर्ती हैं और वह अपने निजी कक्ष से बाहर निकल भी नहीं रहे हैं. लिहाजा उनके संक्रमित होने की कोई आशंका नहीं है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि लालू का इलाज कर रहे डा. उमेश प्रसाद की यूनिट का कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं है.

लालू के कोरोना जांच की कोई जरूरत नहीं

यह पूछे जाने पर कि क्या लालू यादव का भी कोरोना संक्रमण के लिए जांच कराया जायेगा, सिंह ने कहा कि उसकी कोई आवश्यकता ही नहीं है. सिंह ने स्पष्ट किया कि यदि लालू की यूनिट के डा. उमेश प्रसाद आवश्यक समझेंगे तो उनकी जांच करायी जा सकती है.

लालू यादव चारा घोटाले के चार विभिन्न मामलों में सजा पाने के बाद न्यायिक हिरासत में रिम्स में इलाजरत हैं. उन्हें इन मामलों में चौदह वर्ष से लेकर चार वर्ष तक की कैद की सजा मिली है.

इस बीच लालू के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना में लालू के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की है. 

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close