न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अवैध बूचड़खानों के खिलाफ तीन जगहों पर एक साथ छापेमारी, 10 कारोबारी गिरफ्तार

50

Ramgarh: रजरप्पा के बड़कीपोना में पुलिस ने अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानों पर कार्रवाई की है. इसके  लिए पुलिस ने एक साथ तीन जगहों पर छापेमारी की. यहां से पुलिस ने 7 कटे हुए पशु बरामद किये. मौके पर 10 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया. यह कार्रवाई पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर की है. कार्रवाई के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव भी किया. जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर ग्रामीणों को खदेड़ दिया. ग्रामीणों ने मीडिया के लोगों के ऊपर भी पथराव किया.

इसे भी पढ़ें: News Wing Impact : IAS हों या सहायक, बिना सूचना बंक मारा तो कटेगा वेतन, ट्रेजरी से जुड़ेगा बायोमिट्रिक अटेंडेंस

गुप्त सूचना पर की गई कार्रवाई

रामगढ़ पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि वडकी पुणे रेलवे स्टेशन के पास तीन जगहों पर अवैध बूचड़खाना और प्रतिबंधित मांस का कारोबार चल रहा है. इसके बाद पुलिस ने प्रतिबंधित मांस के कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई की. जिसके बाद प्रतिबंधित मांस के कारोबारियों के बीच हड़कंप मच गया. कुछ कारोबारी मौके से फरार हो गये. लेकिन, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. बूचड़खाने के पर कार्रवाई के लिए पुलिस देर रात सक्रिय थी. सूचना के बाद पुलिस के जवान अलग-अलग स्थानों पर तैनात कर दिये गये थे.

इसे भी पढ़ें: सिंदरी : ग्रामीणों ने पकड़े दो अवैध लोहा लदे ठेले, भड़के गौशाला थाना प्रभारी

ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव

अवैध बूचड़खाने से कटे प्रतिबंधित पशुओं और सामान की के जाने के दौरान पुलिस को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. ग्रामीणों के समूह ने पुलिस पर अचानक पथराव शुरू कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों को खदेड़.

इसे भी पढ़ें: रिम्स के डॉ, अधिकारी और पदाधिकारी को पसंद नहीं है उपस्थिति बनाना

बहुत पहले से चल रहा था कारोबार

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से प्रतीत होता है कि यह कारोबार बहुत पहले से चल रहा है और चोरी-चुपके इस कारोबार को अंजाम दिया जा रहा था. वहीं, पुलिस की इस कार्रवाई से इन क्षेत्रों में तनाव का माहौल देखा जा रहा है. जिसको लेकर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तीनों जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: