Fashion/Film/T.VLead NewsNationalWest Bengal

अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार  की शक्ति सहित कई सुपरहिट फिल्में बनानेवाले निर्माता मोहम्मद रियाज नहीं रहे, बिग बी ने जताया शोक

फिल्म निर्माण कंपनी मुशीर रियाज प्रोडक्शंस ने 70 और 80 के दशक में बनाई कई फिल्में

Mumbai : मशहूर फिल्म निर्माता मोहम्मद रियाज का रविवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में शनिवार शाम निधन हो गया. इस पर इंड्रस्टी महानायक अमिताभ बच्चन सहित कई लोगों  ने भी दुःख व्यक्त किया है. वे 74 साल के थे. उनके साझीदार मुशीर आलम का भी तीन साल पहले निधन हो गया था.

मिली जानकारी के अनुसार सेहत बिगड़ने के चलते मोहम्मद रियाज को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अंतिम समय उनके परिवार के लोग उनके साथ ही थे. वहीं मुशीर रियाज प्रोडक्शंस के मुशीर आलम का ताल्लुक कानपुर से था और वह वहां के बड़े चमड़ा कारोबारी रहे. मुशीर आलम का निधन अभी तीन साल पहले ही हुआ है.

इसे भी पढ़ें :जमशेदपुर: प्रेमिका से ब्रेकअप के बाद सोशल मीडिया में अश्लील तस्वीर वायरल करने वाला सनकी प्रेमी गिरफ्तार

Catalyst IAS
SIP abacus

कोलकाता के मूल निवासी थे मोहम्मद रियाज

MDLM
Sanjeevani

कोलकाता के मूल निवासी मोहम्मद रियाज ने अपने निकट संबंधी और कानपुर के मूल निवासी मुशीर आलम के साथ मिलकर फिल्म निर्माण कंपनी मुशीर रियाज प्रोडक्शंस बनाई और 70 व 80 के दशक के सुपर सितारों के साथ तमाम हिट फिल्में बनाईं.

इसे भी पढ़ें :12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर पुरुष हॉकी चैंपियनशिप: छत्तीसगढ़ को पराजित कर क्वार्टर फाइनल में झारखंड

राजेश खन्ना, विनोद खन्ना व मिथुन चक्रवर्ती जैसे सितारों को लेकर बनायी फिल्में

मुशीर रियाज प्रोडक्शंस का हिंदी सिनेमा में एक समय में जलवा रहा है. उनके दफ्तर में उस समय के बड़े सितारों और दिग्गज निर्देशकों की महफिलें जमा करती थी. मुशीर आलम और मोहम्मद रियाज ने मिलकर जो फिल्में बनाईं, उनमें राजेश खन्ना, दिलीप कुमार, विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन, सनी देओल, मिथुन चक्रवर्ती और अनिल कपूर जैसे सितारों की फिल्में शामिल हैं.

मुशीर और रियाज दोनों परिवारों के करीबी लोगों ने मोहम्मद रियाज के निधन की पुष्टि की है. उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है.

इसे भी पढ़ें :साहेबगंज DMO संग भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का फोटो वायरल, बोले दीपक- मेरा कोई संबंध नहीं, फोटोशॉप की हुई है तस्वीर

ये फिल्में बनायीं

मोहम्मद रियाज ने अपने रिश्तेदार और पार्टनर मुशीर आलम के साथ मिलकर सफर (1970), महबूबा (1976), बैराग (1976), अपने पराये (1980), राजपूत (1982), शक्ति (1982), जबरदस्त (1985), समुंदर (1986), कमांडो (1988), अकेला (1991) और विरासत (1997) शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :पूजा सिंघल प्रकरण: अब रांची के डीएमओ ईडी ऑफिस पहुंचे, पूछताछ शुरू

Related Articles

Back to top button