JharkhandRanchiSports

12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर पुरुष हॉकी चैंपियनशिप: छत्तीसगढ़ को पराजित कर क्वार्टर फाइनल में झारखंड

Ranchi: कोविलपत्ती (तमिलनाडु) में खेली जा रही 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर पुरुष हॉकी चैंपियनशिप में सोमवार को हॉकी झारखंड ने अपने तीसरे मैच में छत्तीसगढ़ को 6-2 गोल से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. इस साल हॉकी झारखंड की यह छठी टीम है जो क्वार्टर फाइनल तक पहुंच चुकी है. इससे पूर्व सब जूनियर महिला एवं पुरुष टीम फाइनल तक, जूनियर महिला टीम फाइनल तक, सीनियर महिला टीम सेमीफाइनल तक एवं सीनियर पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल तक पहुंच चुकी है. 4 टीमों ने पदक भी जीते हैं. आज खेले गए अंतिम लीग मैच में हॉकी झारखंड के खिलाड़ियों ने मैच के 9वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर के द्वारा लव लाइट कुजूर के हाथों पहला गोल किया. 14वें मिनट में कमल चीक बड़ाईक ने एक फील्ड गोल कर टीम को पहले क्वार्टर में 2-0 से बढ़त दिलाई. 23वें मिनट में हॉकी छत्तीसगढ़ को मिले पेनाल्टी कॉर्नर को विष्णु यादव ने गोल में बदलकर झारखंड के बढ़त को कम करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया. हालांकि  झारखंड की टीम ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा. फिर टीम के लिए प्रेम केरकेट्टा ने एक शानदार फील्ड गोल कर हाफ टाइम तक अपनी टीम को 3-1 से बढ़त दिला दी.

इसे भी पढ़ें : जन आंदोलन के कारण आज हटिया-पटना एक्सप्रेस रद्द, 2 ट्रेनें बदले रूट से चलेंगी

हाफ टाइम के बाद छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने मैच के तीसरे क्वार्टर में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया. 37वेंं मिनट में इस टीम के लिए गुमन साहू ने फील्ड गोल किया और तीसरे क्वार्टर में झारखंड के खिलाड़ियों को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया. चौथे क्वार्टर की शुरूवात से ही झारखंड के खिलाड़ियों ने अलग रणनीति के साथ खेल दिखाते इस क्वार्टर में लगातार तीन गोल किए. झारखंड के असीम आइंद ने पेनाल्टी कॉर्नर से गोल किया. फिर रितिक रोशन लकड़ा ने और अभिषेक गुड़िया ने फील्ड गोल कर मैच का स्कोर 6-2 कर दिया. साथ ही इस प्रतियोगिता में झारखंड टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया. इससे पूर्व हॉकी झारखंड ने हॉकी गोवा को 10-0 से, हॉकी यूनिट ऑफ़ तमिलनाडु को 7-1से पराजित किया था. आज के मैच में झारखंड के प्रेम केरकेट्टा को बेस्ट प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Catalyst IAS
SIP abacus

इसे भी पढ़ें : साहेबगंज DMO संग भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का फोटो वायरल, बोले दीपक- मेरा कोई संबंध नहीं, फोटोशॉप की हुई है तस्वीर

MDLM
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button