ChaibasaJamshedpurJharkhand

Postal Employess Strike: डाककर्मियों की हड़ताल 10 अगस्‍त को, समर्थन करेगा सीटू

Jamshedpur: भारतीय ट्रेड यूनियन (सीटू) की कोल्हान कमेटी ने नेशनल फेडरेशन ऑफ पोस्टल एम्प्लॉइज (एनएफपीई) की ओर से आहूत देशव्यापी हड़ताल को समर्थन करने का फैसला किया है. एनएफपीई ने अपने 17 सूत्री चार्टर ऑफ डिमांड्स को लेकर 10 अगस्त को एक दिवसीय देशव्यापी हड़ताल करने का फैसला किया है. सीटू की कोल्हान कमेटी के महासचिव विश्वजीत देव ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा अपनाई गई नव उदारवादी नीतियां किसी न किसी तरह से हर विभाग को निजीकरण की ओर ले जा रही है. राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइप लाइन के तहत इसके लिए रोड मैप तैयार किया गया है. आउटसोर्सिंग एवं फ्रेंचाइज़ी योजनाओं तथा डाक विभाग का निगमीकरण वास्तव में गलत तरीके से निजीकरण का मार्ग प्रशस्त कर रहा है.

दूसरी ओर डाक विभाग में समान वेतन सेवा शर्तों और सामाजिक सुरक्षा के बिना कार्यबल की बढ़ती संख्या इसकी नौकरियों की प्रकृति की अनिश्चित प्रक्रिया को दर्शाती है. इन मुद्दों पर चिंता व्यक्त करते हुए सीटू ने सरकार से डाक कर्मियों की मांगों पर गंभीरता से विचार करने और सही मायने में सरकारी डाक सेवाओं को मजबूत करने का आग्रह किया है. 10 अगस्त को डाक कर्मचारियों की संयुक्त देशव्यापी हड़ताल को अपना पूर्ण समर्थन दोहराते हुए सीटू ने देशहित में हड़ताली डाक कर्मचारियों के समर्थन में मजदूर वर्ग और आम जनता से एकजुटता दिखाने का आह्वान किया है.

ये भी पढ़ें- प्‍यार में बन रहे कात‍िल, माता-प‍िता की हत्‍या करने में भी झ‍िझक नहीं, आदित्यपुर की अपर्णा से लेकर टेल्को की खुशबू की एक सी कहानी कर देगी रोंगटे खड़े

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button