HEALTHJharkhandNationalNEWS

PM ने कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज ली, इस सप्ताह 24 घंटे में तीसरी बार लाख से अधिक मरीज मिले

New Delhi: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार की सुबह कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली. खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके सुबह बताया कि उन्होंने आज दिल्ली एम्स में वैक्सीन की दूसरी डोज ली. वैक्सीन की पहली डोज पीएम मोदी ने 1 मार्च को ली थी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने वैक्सीन लेने की वर्तमान योग्यता रखने वालों से वैक्सीन लेने की अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है.

PM ने ट्वीट में कहा, ‘अगर आप वैक्सीन लगवाने के योग्य हैं, तो जल्द ही वैक्सीन ले लें.’ पीएम ने ट्वीट के साथ CoWIN वेबसाइट का लिंक भी दिया, जो वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए बनाया गया है. पीएम मोदी को इस बार की वैक्सीन पंजाब की नर्स निशा शर्मा ने लगाया. उनके साथ पिछली बार की नर्स पुदुच्चेरी की सिस्टर पी. निवेदा भी थीं.

पीएम मोदी आज करेंगे मंथन

कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर राज्यों के साथ बात करेंगे. शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के बीच कोरोना की बढ़ती रफ्तार, वैक्सीनेशन में आ रही दिक्कतों को लेकर मंथन होगा. पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन के फेज़ शुरू होने से पहले भी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी.

कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं

कोरोना वायरस का संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ रहे है. देश के सभी राज्य कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए बुधवार को देश में सवा लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, वर्ल्ड ओ मीटर के मुताबिक भारत में अब तक 12,926,061 संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं, 166892 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि, 11,848,905 लोग ठीक हो चुके हैं. पिछले चार दिनों में ये तीसरी बार है कि देश में एक दिन में आने वाले केस का आंकड़ा एक लाख के पार गया है. इससे पहले मंगलवार को 1.15 लाख केस आए थे, यानी दो दिन में ही 2.40 लाख के करीब केस आ गए हैं. राज्य सरकारों द्वारा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 126315 नए केस सामने आए हैं. जबकि 684 लोगों की मौत हो चुकी है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: