Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू: लॉकडाउन में मछली पालन कर गुजर-बसर कर रहे मछुआरों पर हमला, कई जख्मी

Palamu: पलामू जिले के पिपरा थाना क्षेत्र के सिरिनिया डैम में लॉकडाउन के दौरान किसी तरह मछली पालन कर गुजर-बसर कर रहे मछुआरों के समूह पर गुरुवार के दिनदहाड़े हमला बोला गया. लाठी-डंडे से लैस 30 से 40 असामाजिक तत्वों ने आधा दर्जन मछुआरों को जमकर पीटा.

इससे दो अधेड़ मछुआरों की स्थिति गंभीर हो गई, जबकि 3-4 मछुआरों को हल्की चोटें आई. मछुआरों ने किसी तरह मौके से भागकर अपनी जान बचाई. मौखिक सूचना मिलने पर पिपरा पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

बताते चलें कि वर्ष 2020 में भी मई के महीने में ही कई असामाजिक तत्वों ने सिरिनिया डैम में मछली पालन कर रहे इन मछुआरों पर हमला बोला था. मारपीट के बाद आगजनी कर मछुआरों के टेंट, तंबू और जाल में आग लगा दी थी.

advt

इसे भी पढें :UPSC ने 27 जून को होने वाला civil services pre-exam टाला, जानिये कब होगी परीक्षा

जानकारी के अनुसार अजनिया मत्स्य जीवी सहयोग समिति लिमिटेड से जुड़े मछुआरे सिरिनिया डैम में इन दिनों मछली पालन कर रहे हैं. गुरुवार को मछली मारने के बाद लिमिटेड से जुड़े सदस्य मछली बेचने हरिहरगंज बाजार गए थे.

adv

करीब 12 बजे के समय छह से सात लोग डैम परिसर में ही खाना खा रहे थे. इसी बीच 30 से 40 की संख्या में लोग वहां पहुंचे. सभी लाठी-डंडे से लैस थे. अचानक हमला बोल दिया और मारपीट शुरू कर दी.

हमले में सुरेश चौधरी और कपिल देव चौधरी गंभीर रूप से जख्मी हो गए. दोनों के सिर और हाथ में बुरी तरह चोट आई है. इनके अलावा सुरेंद्र चौधरी लाला चौधरी अमित सहित अन्य को भी चोटें आई हैं.

इसे भी पढें :इजरायल और फिलिस्तीन की जंग में उतरे क्रिकेटर इरफान पठान और एक्ट्रेस कंगना रनौत

जख्मी कपिल देव और सुरेश चौधरी को इलाज के लिए हरिहरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. सभी मछुआरे हरिहरगंज थाना क्षेत्र के अररुवाखुर्द के रहने वाले हैं.

पिपरा थाना प्रभारी अभिजीत गौतम ने बताया कि अभी तक पीड़ित पक्ष की ओर से किसी तरह का कोई आवेदन नहीं मिला है. हालांकि मौखिक सूचना पर पुलिस छानबीन में जुटी हुई है.

उन्होंने कहा कि ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढें :कोविशील्ड की दो डोज के बीच बढ़ा अंतराल, अब 12-16 सप्ताह के बीच लगेगा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: