HEALTHJharkhand

अब #Private_Doctors भी सदर अस्पताल रांची में मरीजों का करेंगे इलाज

Ranchi : रांची सदर अस्पताल में अब निजी डॉक्टर भी मरीजों का इलाज करेंगे. इसकी तैयारी की जा रही है. इस काम को शुरू करने के लिए राज्य में निजी प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टरों से एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट मंगाया जा चुका है.

इससे पहले भी एक बार डॉक्टरों की सूची तैयार करने का आदेश दिया जा चुका है, पर उसपर पहल नहीं की गयी थी.  जो डॉक्टर सदर अस्पताल में अपनी सेवा देने को तैयार हैं उनकी सूची सिविल सर्जन कार्यालय की तरफ से तैयार की जायेगी.

इसे भी पढ़ें : बाबूलाल ने विधायक बंधु तिर्की को #JVM से बाहर किया, साफ हुआ बीजेपी में विलय का रास्ता

सदर अस्पताल में 150 बेड गायनकोलाजी

नये सदर अस्पताल का संचालन मैटरनिटी एंड चाइल्ड हेल्थ सेंटर के रूप में किया जायेगा. सदर अस्पताल में 150 बेड गायनकोलाजी के एवं 50 बेड पेडिएट्रिक्स के होंगे. सेंटर के संचालन में गायनकोलॉजिस्ट, एनेस्थेटिक्स एवं पेडिएट्रीशियन की जरूरत पड़ेगी.

इसे भी पढ़ें : जेवीएम के बीजेपी में विलय का रोड़ा बन रहे प्रदीप यादव भी हो सकते हैं पार्टी से बेदखल!

एक केस के मिलेंगे 2500 रुपये

मेटरनिटी एंड चाइल्ड हेल्थ केयर के लिए सदर अस्पताल में सेवा देने वाले डॉक्टरों को एक केस के लिए 2500 रुपये दिये जायेंगे. फर्स्ट रेफरल यूनिट के तहत सदर अस्पताल में यह व्यवस्था की जायेगी. वैसे दो एनेस्थेटिक डॉ एके सिंह और डॉ आदित्य प्रकाश जरूरत पड़ने पर सदर अस्पताल में अपनी सेवा देते रहे हैं.

1000 रुपये में मिलेगा प्राइवेट रूम

1000 रुपये में सदर अस्पताल में प्राइवेट रुम मिल सकेगा. मेटरनिटी एंड चाइल्ड हेल्थ सेंटर में सामान्य वार्ड के साथ साथ प्राइवेट रूम की भी व्यवस्थ रहेगी. सदर अस्पताल भवन में 116 रुम में अटैच वॉशरुम की व्यवस्था की गयी है. यदि 50 रूम को भी प्राइवेट रूम के रूप प्रयोग किया जायेगा तो सदर अस्पताल के मेंटेनेंस का खर्च निकल आयेगा.

इसे भी पढ़ें :  सुभाष चंद्र बोस जंयती: हेमंत ने की सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, रघुवर ने किया था बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button