JharkhandLead NewsRanchi

केवल पाबंदियां ही नहीं, बचाव की तैयारी पर श्वेतपत्र जारी करे राज्य सरकारः दीपक प्रकाश

Ranchi : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि आपदा प्रबंधन द्वारा केवल कुछ पाबंदियों से कोरोना का समाधान नहीं होगा बल्कि स्वास्थ्य संवंधी व्यवस्थाएं भी महत्वपूर्ण हैं. पहली और दूसरी लहर में राज्य सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था लोगों को डरानेवाली रही है. पाबंदियों के बावजूद संक्रमण बढ़ता गया था और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में कमी के कारण ही अधिकांश जानें गयी थीं. उन्होंने कहा कि आज भी सरकार संक्रमण पर गंभीर नहीं दिख रही. सरकार ने टीकाकरण पर गंभीरता नहीं दिखायी है.

इसे भी पढ़ें:BREAKING : झारखंड में शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे, जानें कौन-कौन सी पाबंदियां लगायी गयीं

उन्होंने कहा कि आज यह प्रमाणित हो चुका है कि टीका का दोनों डोज लेनेवालों पर संक्रमण का असर कम हो रहा है. श्री प्रकाश ने कहा कि आज भी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केवल केंद्र सरकार पर अपनी जिम्मेवारी डाल कर पल्ला झाड़ रहे हैं.

Sanjeevani

डेढ़ वर्षों से जांच मशीन पर अलग-अलग बयान देनेवाले सरकार के मंत्री ने फ्री टीका देने की घोषणा की तरह जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन को भी केंद्र सरकार के ऊपर छोड़ दिया. मंत्री कोरोना के इलाज को आयुष्मान योजना के माध्यम से कराने लेकर जनता को दिग्भ्रमित कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : रणजी ट्रॉफी मैच से पूर्व कोरोना का कहर, मुंबई के शिवम दुबे समेत बंगाल के कई खिलाड़ी संक्रमित

सरकार पाबंदियों की गाइडलाइन के साथ राज्य सरकार द्वारा कोरोना के इलाज को लेकर पूरे राज्य में की गयी व्यवस्थाओं पर श्वेतपत्र जारी कर जनता को बताये कि सरकार ने कितनी और कैसी व्यवस्था कोरोना से जंग के लिए खड़ी की है.

पिछली बार का अनुभव बड़ा कड़वा रहा है जिसमें जारी हेल्पलाइन नंबर को उठानेवाले लोग तक नहीं थे. राज्य की जनता भगवान भरोसे संकट से जूझती रही.

इसे भी पढ़ें:खुलासा : तीसरी रेलवे लाइन बिछा रही कंपनी पर सुजीत सिन्हा और अमन साहू गैंग ने किये थे अलग-अलग हमले

Related Articles

Back to top button