Lead NewsNational

नौवीं बार भी किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच वार्ता में नहीं निकल पाया कोई नतीजा

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले, 19 जनवरी को एक बार फिर बैठेंगे

New delhi : कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 51 दिनों से किसान धरने पर बैठे हैं. वहीं केंद्र सरकार लगातार बातचीत से हल निकालने की कोशिश कर रही है.

आज शुक्रवार को (15 जनवरी) भी किसान संगठन और सरकार की बीच हुई बैठक भी बेनतीजा रही. यह 9 वीं बार था जब किसान संगठन और सरकार के बीच बातचीत हुई थी.

बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, आज की बैठक में कोई हल नहीं निकला हम 19 जनवरी को दोबारा बैठेंगे. सरकार चर्चा के साथ समाधान की कोशिश कर रही है. किसान संगठनों से सौहार्दपूर्ण बातचीत रही है. हमें उम्मीद है कि किसान संगठन बातचीत से हल निकालेंगे. हमें भी सामाधान की ओर बढ़ने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जाते-जाते ड्रैगन को दिया जोर का झटका

किसान नेता बोले हमारी मांग है तीनों कानून की वापसी और एमएसपी की गारंटी

कांग्रेस के विरोध के सवाल पर उन्होंने कहा, राहुल गांधी अपना चुनावी घोषणापत्र पढ़ लें उन्होंने भी कृषि कानून में संशोधन का वादा किया था. हमने इस बैठक में किसानों की शंका दूर करने की कोशिश की है. बैठक के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, हमारी मांग तीनों कानून की वापसी और एमएसपी की गारंटी है.

हम सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बनायी गयी कमेटी के सामने अपनी बात नहीं रखेंगे, हम उनके सामने पेश नहीं होंगे. हम सिर्फ केंद्र सरकार से बात करेंगे. इस बैठक में लंच ब्रेक के बाद एमएसपी पर चर्चा हुई किसानों ने एमएसपी को लेकर गारंटी की मांग की है. किसान संगठन ने केंद्र सरकार के सामने अपनी बात रखी.

इसे भी पढ़ें- ओरमांझी मामले में डीजीपी बोले- सोशल मीडिया में ‘जस्टिस फॉर निर्भया’ कैंपेन चलानेवालों को नोटिस भेजेंगे

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: