JharkhandRanchiTop Story

#NATIONAL GAMES SCAM मामला : एसीबी ने बंधु तिर्की को सिविल कोर्ट परिसर से किया गिरफ्तार

Ranchi : झाविमो नेता और मांडर के पूर्व विधायक बंधु तिर्की को एसीबी ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. बंधु तिर्की की गिरफ्तारी के बारे में बताया जा रहा है कि 34 वें राष्ट्रीय खेल घोटाला मामले में  एसीबी ने बंधु तिर्की को सिविल कोर्ट परिसर से गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि 24 अगस्त को 34 वें राष्ट्रीय खेल घोटाला मामले में, तत्कालीन खेल मंत्री बंधु तिर्की और राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति के कार्यकारी अध्यक्ष आरके आनंद समेत पांच आरोपियों पर मुकदमा चलाने की अनुमति एसीबी को मिली थी.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें –#Economic_Recession: अब माइनिंग सेक्टर पर मंडरा रहा खतरा, जा सकती है 2,60000 लोगों की नौकरी

जमानत याचिका के दौरान हाई कोर्ट ने मांगी थी केस डायरी

पिछले दिनों राष्ट्रीय खेल घोटाला के आरोपी पूर्व मंत्री बंधु तिर्की की केस डायरी हाईकोर्ट ने मांगी थी. बंधु तिर्की की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस एके चौधरी की अदालत ने एसीबी को केस डायरी पेश करने का निर्देश दिया था. वहीं राष्ट्रीय खेल घोटाले की जांच एसीबी कर रहा है. इस मामले में एसीबी ने बंधु तिर्की,राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति के अध्यक्ष आरके आनंद एवं अन्य पदाधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज की है.

क्या है पूरा मामला

झारखंड में वर्ष 2007 में राष्ट्रीय खेल का आयोजन किया जाना था. मगर तैयारी पूरी नहीं होने की वजह से 34वें राष्ट्रीय खेल का आयोजन साल 2011 में किया गया. इसके बाद खेल सामग्री की खरीद, ठेका देने में अनियमितता और निर्माण में गड़बड़ी के कई मामले सामने आये थे. जिसमें  आंकलन के मुताबिक, 29 करोड़ रूपये से ज्यादा का नुकसान सरकार को हुआ था. इसके बाद वर्ष 2010 में एसीबी ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज की थी.

Samford

इसे भी पढ़ें – #BJP प्रदेश अध्यक्ष को सरयू राय की सलाह : घर-घर कमल हो जनसंपर्क का नारा, गिलुआ ने कहा था- चलेगा घर-घर रघुवर अभियान

आय से अधिक संपत्ति के मामले में बंधु तिर्की भेजे गये थे जेल

12 दिसंबर 2018 में मधु कोड़ा सरकार में मानव संसाधन विकास मंत्री रहे जेवीएम के केंद्रीय महासचिव बंधु तिर्की को सीबीआइ की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी सुबह छह बजे बंधु तिर्की के पंडरा ओपी क्षेत्र के बनहौरा स्थित आवास से हुई थी.

बंधु तिर्की को सीबीआइ ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में गिरफ्तार किया था.24 जनवरी 2019 को झारखंड हाईकोर्ट ने पूर्व मंत्री बंधु तिर्की को गुरुवार को जमानत दे दी थी.

इसे भी पढ़ें – ढुल्लू महतो की सहयोगी रही महिला ने यौन शोषण पीड़िता पर किया केस, मिली जमानत

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: