न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मोदी की रैलियों में जेब काटनेवाले सूट-बूट वाले गैंग के सरगना को एटीएस ने धर दबोचा

नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के ऐंटी-रॉबरी ऐंड स्नैचिंग सेल व एटीएस की टीम ने एक सूट-बूट वाले कुख्यात जेबकतरा गैंग का खुलासा किया है.

446

NewDelhi : नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के ऐंटी-रॉबरी ऐंड स्नैचिंग सेल व एटीएस की टीम ने एक सूट-बूट वाले कुख्यात जेबकतरा गैंग का खुलासा किया है. टीम ने गैंग के सरगना असलम समेत उसके साथियों को धर दबोचा है. खबरों के अनुसार पिछले मई माह में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन कार्यक्रम में इन जेबकतरों ने कई लोगों की जेब साफ कर सनसनी फैला दी थी. इस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी ने किया था. वहां मौजूद भारी भीड़ में शामिल कई लोगों की जेबतराशी इस गेंग ने कर ली. पुलिस की पूछताछ में गैंग के सरगना ने जो जानकारी दी है वह चौंकाने वाली है.

इसे भी पढ़ें-अग्निवेश प्रकरण पर वृंदा करात ने कहा, बीजेपी-आरएसएस विचारधारा के कारण ऐसी घटनाएं  

लाइव कॉन्सर्ट, बड़े धार्मिक कार्यक्रमों में जाता था गैंग

उसने बताया कि उसका गैंग पीएम मोदी की रैली में जरूर जाता था, क्योंकि वहां सबसे ज्यादा भीड़ हेाती थी. साथ ही गैंग के सदस़्य मोदी की रैली के अलावा विभिन्न शहरों में होनेवाले लाइव कॉन्सर्ट, बड़े धार्मिक कार्यक्रम, ऑटो एक्सपो, एफ1 कार रेस जैसे कार्यक्रमों में सूट-बूट पहनकर पहुंच जाते थे, क्योंकि ऐसे कार्यक्रमों में मस्ती में झूमते लोगों की जेब काटना ज्यादा आसान होता है. वहां से महंगे स्मार्टफोन और मोटा कैश गेंग के हाथ लग जाता था.

इसे भी पढ़ें- गैर जघन्य अपराधों में सजा काट रहे कैदियों को रिहा करेगी मोदी सरकार

असलम के खिलाफ 19 व मुकेश के खिलाफ दो आपराधिक मामले

silk_park

डीसीपी (नॉर्थ ईस्ट) अतुल ठाकुर ने इस संबंध में बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में गैंग का सरगना नंदनगरी का असलम तथा हर्ष विहार का मुकेश उर्फ गोलू शामिल है. बता दें कि दोनों को एसीपी गजेंद्र सिंह और इंस्पेक्टर विनय यादव की टीम ने अरेस्ट किया. दोनों पर 18 से कम उम्र के लड़कों से जेब कटवाने का आरोप है. डीसीपी ने बताया कि आरोपियों के पास से 46 स्मार्टफोन बरामद किये गये. स्मार्टफोन ओडिशा की पुरी रथ यात्रा के दौरान चुराये गये थे. एक चोरी की बाइक, एक पिस्टल और चार कारतूस भी बरामद किये हैं. असलम के खिलाफ 19 केस पहले से दर्ज हैं. मुकेश के खिलाफ दो आपराधिक मामलों का रेकॉर्ड है.

इसे भी पढ़ेंःसीपी सिंह ने कहा, किसी के बाप की कृपा से हम विधायक नहीं बने हैं

5,000 से ज्यादा फोन चोरी कर चुका है गैंग

असलम ने पुलिस को बताया कि उसका गैंग कुछ वर्षों में 5,000 से ज्यादा फोन चोरी कर चुका है. ये चोरियां मुंबई के जस्टिन बीबर शो, दिल्ली और गुरुग्राम में आयोजित लाइव कॉन्सर्ट शो, ऑटो एक्सपो, एफ-1 कार रेस, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन कार्यक्रम, मुंबई में गणपति विसर्जन, दिल्ली, मोहाली, जयपुर में होनेवाले आईपीएल टी-20 मैचों व अन्य कार्यक्रमों में की गयी. बताया कि उसकी गैंग के लोग न्यू ईयर पर गोवा, मुंबई में दही-हांडी जैसे कार्यक्रमों में भी जरूर जाता था. पुलिस के अनुसार, गैंग अखबारों में लाइव कॉन्सर्ट के विज्ञापन पर नजर रखता था. उसके बाद ऑनलाइन टिकट बुक करवा कर फ्लाइट से उस शहर में पहुंच जाता था, जहां कॉन्सर्ट आयोजित होता था. गेंग जेबतराशी कर माल बटोरकर दूरंतो और राजधानी ट्रेनों से लौट जाता था. पुलिस के बताया कि असलम गैंग एक इवेंट में 50-60 मोबाइल उड़ा लेता था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: