JharkhandNEWSPalamuRanchi

विधायक ने मुख्यमंत्री हेमंत को पत्र लिखकर पलामू को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने की मांग की

Palamu: विधायक आलोक चौरसिया ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर पलामू जिला को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने की मांग की है. विधायक ने पत्र में लिखा है कि जिले में बारिश नहीं होने के कारण किसानों के समक्ष विकट समस्या उत्पन्न हो गई है. विधायक ने किसानों के हवाले से बताया है कि खेत में बिचड़ा मर रहा है. अब तक धनरोपनी भी शुरू नहीं हो पाई है. जलस्रोत सूखे हैं. लोग वैकल्पिक व्यवस्था से पटवन कर बिचड़ा को बचाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन यह प्रयास नाकाफी साबित हो रहा है.

इस परिस्थिति में साल भर परिवार का पालन पोषण कैसे होगा. यह बड़ा सवाल है. विधायक ने कहा है कि आधा जुलाई बीत चुका है, क्षेत्र में अभी तक बारिश नहीं के बराबर है. यह भी कहा है कि अब यदि बारिश होती भी है तो धान की फसल के बहेतर होने की संभावना कम है.

इससे किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. विधायक इसे ध्यान में रखते हुए किसानों की मदद के लिए क्षेत्र को सुखाड़ घोषित करने की मांग की है. पत्र में मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा गया है कि किसानों के हित में पलामू जिला में सर्वेक्षण कराने हेतु जिला स्तर पर एक टीम का गठन किया जाए.

Related Articles

Back to top button