National

लोकसभा : राहुल ने कहा, पीएम मोदी नर्वस दिख रहे हैं, भाषण खत्म कर मोदी को गले लगाया

 NewDelhi : राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोकसभा में अपने व्यवहार से सभी को अचंभित कर दिया. किसी ने आशा भी नहीं की होगी कि राहुल भाषण खत्म करने के बाद के पीएम मोदी के पास जायेंगे. लेकिन राहुल ने ऐसा किया . राहुल अपने भाषण के बाद लोकसभा में पीएम मोदी की सीट पर गये और उन्हें गले लगाया. इसके बाद  पीएम ने भी पीठ थप थपाकर राहुल को बधाई दी. इसके पूर्व अपने भाषण का अंत करते हुए राहुल ने कहा कि आपके अंदर मेरे लिए गुस्सा है, आपके लिए मैं पप्पू हूं, अलग-अलग गाली दे सकते हैं, लेकिन मैं आपके खिलाफ इतना सा भी गुस्सा, क्रोध, नफरत नहीं रखूंगा क्योंकि मैं कांग्रेस हूं. ये भावना हमारे अंदर है और आपके अंदर से नफरत की भावना निकालूंगा. राहुल ने यह कहते हुए अपना संबोधन खत्म किया.

इससे पूर्व कहा कि मैं दिल धन्यवाद करना चाहता हूं क्योंकि आपने मुझे मेरा धर्म, हिन्दू होने का मतलब, शिवजी का मतलब समझाया, इससे बड़ी कोई बात नहीं हो सकती. राहुल गांधी ने कहा कि मेादी सरकार सिर्फ झूठे वादे करती है और पूरा देश जुमला स्ट्राइक का शिकार है. राहुल ने मोदी सरकार पर करारा हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन सरकार ने सिर्फ चार लाख युवाओं को नौकरी दी.

इसे भी पढ़ेंःमोदी सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव, शिवसेना पर होगी देश की नजर

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर देश से झूठ बोलने का आरोप लगाया

राहुल गांधी ने वायू सेना के राफेल सौदे पर अंगुली उठाते हुए कहा कि पहले राफेल का सौदा 540 करोड़ का था. उसके बाद पीएम मोदी फ्रांस गये, तो दाम अचानक 1600 करोड़ रुपये प्रति हवाई जहाज हो गया. राहुल इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी के दबाव में आकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने देश से झूठ बोला है. राहुल के इस आरोप पर रक्षामंत्री भड़क गयी. उन्होंने राहुल के बयान पर आपत्ति जताई और बोलने के लिए समय मांगा. इस पर स्पीकर ने कहा कि राहुल बार-बार रक्षामंत्री का नाम ले रहे हैं. इसलिए रक्षामंत्री को अपनी बात रखने का मौका दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंःसीपी सिंह ने कहा, किसी के बाप की कृपा से हम विधायक नहीं बने हैं

मोदी 10-20 कारोबारियों के लिए सब कुछ करते हैं

राहुल ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी 10-20 कारोबारियों के लिए सब कुछ करते हैं. बड़े कारोबारियों से पीएम के रिश्तों को दुनिया जानती है. पीएम ने एक कारोबारी को 45 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया. यह आरोप लगाने के बाद राहुल ने कहा, पीएम मोदी नर्वस दिख रहे हैं. इसलिए वे मेरी आंखों में नहीं देख रहे हैं. राहुल ने पीएम के चौकीदार वाले बयान पर भी हमला किया. राहुल ने कहा कि पीएम चौकीदार नहीं भागीदार हैं.

इसे भी पढ़ें-अग्निवेश प्रकरण पर वृंदा करात ने कहा, बीजेपी-आरएसएस विचारधारा के कारण ऐसी घटनाएं  

 मोदी जब चीन के राष्ट्रपति के झूला झूल रहे थे, चीन के सैनिक भारतीय सीमा में घुस गये

राहुल गांधी बेाले कि पीएम मोदी जब चीन के राष्ट्रपति के साथ गुजरात में झूला झूल रहे थे, उसी समय चीन के सैनिक भारतीय सीमा में घुस गये. लेकिन हमारे सैनिकों ने शक्ति दिखाई और उन्हें खदेड़ दिया. कुछ माह बाद  पीएम चीन गये और बिना एजेंडे के वहां बात की. पीएम ने वहां घुसपैठ की बात ही नहीं उठाई. पीएम ने देश के सैनिकों को धोखा दिया है.

मोदी और  अमित शाह अलग तरह के नेता हैं

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अलग तरह के नेता हैं. मोदी और शाह सत्ता के बगैर नहीं रह सकते और हार भी बर्दाश्त नहीं कर सकते. आज हर आवाज को कुचलने की साजिश की जा रही है. पीएम मोदी अपने दिल की बात देश को बताएं. बाहर मुझे आपके सहयोगी दलों के सांसदों ने मुझे बधाई देते हुए कहा कि आप बहुत अच्छा बोले, पूरा विपक्ष और आपके ही सहयोगी प्रधानमंत्री को हराने जा रहे हैं. राहुल ने कहा कि हमला किसी व्यक्ति पर नहीं बल्कि अंबेडकर जी के संविधान पर हमला हो रहा है. जब आप के मंत्री संविधान को बदलने की बात करते हैं तो संविधान और संसद पर हमला होता है. उन्होंने कहा कि हम किसी भी कीमत पर संविधान को बदलने की बात नहीं सहेंगे.

भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित मुल्क नहीं है

राहुल गांधी ने कहा कि पहली बार ऐसी छवि बन रही है कि भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित मुल्क नहीं है. जहां भी अल्पसंख्यकों, आदिवासियों और दलितों पर हमले हो रहे हैं और पीएम एक शब्द तक नहीं बोले. राहुल ने कहा कि लोग मारे जा रहे हैं, काटे जा रहे हैं और मोदी के मंत्री आरोपियों पर हार डालते हैं.

इसे भी पढ़ेंःअविश्वास प्रस्ताव से पहले सेंसेक्स में तेजी, चढ़ा 150 अंक, रुपया कमजोर

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button