NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची की बिजली गुल , मरम्‍मती को लेकर अनिश्चितता

कुछ घंटों में हो सकती है तेज बारिश

685

Ranchi :  झारखंड की राजधानी रांची में सुबह 10 बजे से बिजली गुल है. बिजली की यह समस्‍या मेन लाइन ह‍टिया पीजीसीआईएल 2 में खराबी आ गई है. इसके बाद पूरे रांची की बिजली व्‍यवस्‍था चरमरा गई है. पीजीसीआईएल 2 नेशनल ग्रीड है.

इसे भी पढ़ें : जेबीवीएनएल फाइनांस कंट्रोलर उमेश कुमार को डीमोट करने का आदेश

कुछ घंटों में हो सकती है तेज बारिश : मौसम विभाग

इधर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान कर बताया है कि रांची और आसपास क्षेत्रों में अगले कुछ घंटों में तेज बारिश हो सकती है. बारिश के पहले बिजली ग्रीड की खराबी का पता कर ठीक नहीं किया गया तो फॉल्‍ट ठीक होने में और ज्‍यादा समय लग सकता है.

बिजली गुल होने की वजह से रांची का जनजीवन का बुरा हाल है. व्‍यवसायिक प्रतिष्‍ठान जनरेटर पर चल हैं. डीजल की खपत बढ गई है. जनरेटर से मिलने वाली बिजली 30 रुपये प्रति यूनिट से भी अधिक पड रहा है.

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान कर बताया इसे भी पढ़ें : क्या अब मुस्लिम अफसर होना भी गुनाह हो गया

पूरे शहर में बिजली  गुल

अभी राजधानी में आंशिक बिजली की आपूर्ति हो रही है. रांची के तीन पावर ग्रीड के फेल हो जाने के बाद विधानसभा, सचिवालय, राजभवन, सीएम हाउस और रेलवे को छोडकर पुरे शहर में बिजली नहीं है. कुछ एक जगहों में एक-आध घंटे के लिए बिजली दी जा रही है. शहर में कहीं भी बिजली नहीं है.  आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पावर ग्रीड में क्‍या खराबी आई है और कहां की खराबी इसका नहीं पता चल पाया है. विभाग के गश्‍ती दल द्वारा खराबी का पता किया जा रहा है. खराबी पता करने और उसे ठीक करने में कितना समय लगेगा यह नहीं बताया जा सकता है.

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान कर बताया

बिजली नहीं अाने से पैदा होगी भयावह स्थिति

बिजली ठप्‍प हो जाने के बाद पेयजलापूर्ति पर भी असर पड रहा है. अगर समय रहते बिजली में आई खराबी को जल्‍द ठीक नहीं किया गया तो भयावह स्थिति हो सकती है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ayurvedcottage

Comments are closed.

%d bloggers like this: