JharkhandLatehar

लातेहार : हिरण के मांस के साथ दो गिरफ्तार, बेतला नेशनल पार्क इलाके में हुई कार्रवाई

Latehar : पलामू टाइगर रिजर्व अंतर्गत बेतला नेशनल पार्क से सटे इलाके अखरा गांव में कार्रवाई कर रविवार को दो तस्करों को हिरण के मांस के साथ गिरफ्तार किया गया. वन विभाग की टीम ने हिरण के मांस के अलावा तौलने का तराजू, टांगी और फंदा भी बरामद किया है. गिरफ्तार शिकारियों में सकलदीप परहिया के पुत्र मुन्ना परहिया (35 वर्ष) और स्वर्गीय झूलन सा ओके पुत्र अरविंद साहू (28 वर्ष) शामिल है दोनों अखरा गांव के रहने वाले हैं.

बेतला वन क्षेत्र के रेंजर प्रेम प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अखरा गांव में हिरण का शिकार कर मांस बेचा जा रहा है. सूचना पर विशेष टीम बनाकर कार्रवाई की गयी. आरोपियों के घर से शिकार किये गये हिरण का मांस, मुंडी, मांस तोलने का तराजू, टांगी और फंदा जप्त किया गया. हालांकि मौके से कई आरोपी भाग निकले.
बाद में बरवाडीह पुलिस के सहयोग से वन विभाग की टीम ने दोबारा सर्च अभियान चलाकर दो आरोपियों को पकड़ा, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

रेंजर ने जानकारी दी कि पकड़े गये दोनों युवक पेशेवर शिकारी हैं. पूर्व में भी इस तरह की घटनाओं में शामिल रहे हैं. इस पूरे मामले में 10 से 12 लोगों की संलिप्तता सामने आई है, जिनकी पहचान जल्द कर ली जायेगी. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने मारे गये हिरण का कुछ मांस बेच भी दिया था. खरीदने वाले लोगों की भी पहचान करने की कोशिश की जा रही है. सभी पर वन विभाग के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button