Education & CareerJharkhandJobsLead NewsRanchiTOP SLIDER

JSSC CGL : 2019 में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को फिर से एप्लीकेशन का मिल सकता है मौका !

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर जारी की जायेगी इससे संबंधित सूचना

Ranchi : संयुक्त सामान्य स्नातक योग्यताधारी प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर राज्य सरकार जल्द ही बड़ा निर्णय लेने जा रही है. इस निर्णय का लाभ हजारों उम्मीदवारों को मिलने वाला है. राज्य सरकार झारखंड हाईकोर्ट के अंतरिम आदेश के बाद यह निर्णय लेने जा रही है.

इस निर्णय के तहत वैसे उम्मीदवार जिन्होंने साल 2019 में संयुक्त सामान्य स्नातक योग्यताधारी प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन किया था उन्हें फिर से आवेदन भरने दिया जायेगा. राज्य सरकार इस पर मंथन कर रही है. जल्द ही इससे संबंधित सूचना झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर जारी की जायेगी.

इसे भी पढ़ें :बेरमो विधायक बोले- अधिकारियों की गलती के कारण हुआ राज्य में हुआ भाषा विवाद

Catalyst IAS
ram janam hospital

हाईकोर्ट में दाखिल याचिका है इसका आधार

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

दरअसल 14 फरवरी को आयोग की ओर से एक नोटिस जारी किया गया है. इस नोटिस के माध्यम से आयोग ने संयुक्त सामान्य स्नातक योग्यताधारी प्रतियोगिता परीक्षा के लिए एप्लीकेशन की तिथि को 21 फरवरी तक कर दिया है. इस नोटिस में आयोग ने WP(C) No.468/2022, Manoj Kumar Vs The State of Jharkhand & Ors. का जिक्र किया है. हाईकोर्ट में दर्ज यह पीटिशन कट ऑफ डेट से संबंधित है. इसकी सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सरकार को निर्णय लेने को कहा है. इसके बाद सरकार इस पर विचार कर रही है.

इभी पढ़ें :सावधान : भूल कर भी मोबाइल में इंस्टॉल न करें ये चार एप, पल भर में हो सकता है बैंक खाता खाली

सीजीएल को लेकर है पुराना विवाद

संयुक्त सामान्य स्नातक योग्यताधारी प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर पुराना विवाद रहा है. जो साल 2021 के विज्ञापन में भी है. पहला विवाद तो उम्रसीमा को लेकर हो रहा है. दरअसल 2021 के विज्ञापन में आयोग ने जो कट ऑफ डेट मांगी है, वो इसी परीक्षा के लिए पूर्व में निकाले 2016 और 2019 के समय के कट ऑफ डेट से काफी अलग है.

साल 2016 के विज्ञापन में अधिकतम कट ऑफ डेट 1 अगस्त 2015 रखा गया था. साल 2019 में जब दूसरी बार विज्ञापन निकाला गया उस दौरान अभ्यर्थियों के लिए विभिन्न पदों के लिए अधिकतम कट ऑफ डेट 1 अगस्त 2010 और 1 अगस्त 2015 रखा गया. फिलहाल जो विज्ञापन निकला है उसमें अधिकतम कट ऑफ डेट 1 अगस्त 2021 रखा गया है. इस वजह से बड़ी संख्या में युवा परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो जायेंगे.

इभी पढ़ें :एयर इंडिया के Pilots ने भयंकर तूफान के बीच Planes की कराई सेफ लैंडिंग, देखें VIDEO

 

Related Articles

Back to top button