GiridihJharkhandTOP SLIDER

बेरमो विधायक बोले- अधिकारियों की गलती के कारण हुआ राज्य में हुआ भाषा विवाद

Giridih: भाषा विवाद पर बेरमो विधायक अनूप सिंह ने कहा कि अधिकारियों की गलती के कारण आज राज्य में यह विवाद बन चुका है. जबकि उनका मानना है कि भाषा विवाद की कोई जगह नहीं होनी चाहिए. दरअसल बेरमो विधायक सम्मेद शिखर गिरिडीह के मधुबन में तीन दिवसीय चिंतन शिविर में शामिल होने पहुंचे. जहां न्यूज विंग से बातचीत के दौरान ये बातें कही.

इसे भी पढ़ें:सावधान : भूलकर भी मोबाइल में इंस्टॉल न करें ये चार एप, पल भर में हो सकता है बैंक खाता खाली

भाषा विवाद पर बेरमो विधायक ने हेमंत सरकार के फैसले का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि भोजपुरी और मगही कभी भी बोकारो और धनबाद के क्षेत्रिए भाषा में शामिल नहीं रहा. गलत विषयों को बढ़ावा देकर हेमंत सरकार को सिर्फ बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है. जबकि हकीकत यह है कि मगही और भोजपुरी को अगर क्षेत्रिए भाषाओं की सूची से हटाकर हेमंत सरकार ने एक राजनीतिक दूरदर्शिता का उदाहरण पेश किया.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: एयर इंडिया के Pilots ने भयंकर तूफान के बीच Planes की कराई सेफ लैंडिंग, देखें VIDEO

उन्होंने कहा कि बोकारो और धनबाद में भोजपुरी और मगही क्षेत्रिए भाषा की लिस्ट में नहीं रहा है. हालांकि विधायक ने हिंदी भाषा को प्राथमिकता देने की मांग हेमंत सरकार से किया. राजद के विरोध से जुड़े सवाल का जवाब देने से विधायक अनूप सिंह ने इंकार कर दिया. बातचीत के क्रम में बेरमो विधायक अनूप सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने जो वादे किए थे. उसे धरातल में कितना पारदर्शिता के साथ उतारा जाएगा. इसका चिंतन और मनन इस तीन दिवसीय शिविर में किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button