JharkhandLead NewsNEWSRanchi

JPSC 7-10 वीं सिविल सेवा परीक्षा : 19 सितंबर को परीक्षा आयोजन पर मंथन, एडवोकेट जेनरल ने कहा : प्रार्थी सुप्रीम कोर्ट को दे सकते हैं जानकारी

Ranchi : सुप्रीम कोर्ट की ओर से सातवीं से 10 वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में उम्र सीमा में छूट देने को लेकर चल रही सुनवाई की अगली तारीख 21 सितंबर तय है. इधर, उम्मीदवारों के बीच असमंजस की स्थिति बन रही है.  अभ्यर्थियों को लग रहा है कि 19 सितंबर को होने जा रही परीक्षा ली जायेगी या नहीं. उम्मीदवारों को लग रहा है कि अगर परीक्षा स्थगित की गई तो चार संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा पर फिर पेंच फंस जायेगा.

इसे भी पढ़ेंःRims News: पावर कट से परेशान रहे मरीजों के परिजन, नहीं हुआ रजिस्ट्रेशन

इधर, 21 तारीख को सुनवाई मुकर्रर होने के बाद आयोग में भी परीक्षा आयोजन को लेकर मंथन चल रहा है. आयोग सूत्रों की मानें तो आयोग के अधिकारियों ने आपस में परीक्षा लेने को लेकर आंतरिक बैठक की थी. जहां परीक्षा ली जाये या नहीं इसपर चर्चा की गयी. आयोग में इस बात को लेकर मतभेद है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का इंतजार किया जाए. वहीं कई परीक्षा लेने के पक्ष में हैं.

इसे भी पढ़ेंःहिंदी दिवसः क्या मीडिया की हिंदी से आपको भी शिकायत है?

प्रार्थी सुप्रीम कोर्ट को दे सकते हैं जानकारी

इस स्थिति के संबंध में एडवोकेट जेनरल राजीव रंजन ने बताया कि उम्र सीमा के निर्धारण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जरूर चल रही है पर सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा रोकने को लेकर कोई ऑर्डर नहीं दिया है. 19 सितंबर को परीक्षा है. परीक्षा की स्थिति को लेकर प्रार्थी सहित उम्मीदवार चिंतित हैं तो वे सुप्रीम कोर्ट को इस बात की जानकारी दे सकते हैं.

 

19 सितंबर को राज्यभर में होनी है परीक्षा

बताते चलें कि 19 सितंबर को सातवीं से 10 वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा तय की गयी है. इसके लिए राज्य भर में परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है. 19 सितंबर को प्रारंभिक परीक्षा ली जायेगी. यह परिक्षा दो पाली में होगी. पहली पाली 10 बजे से 12 बजे और दूसरी पाली की परीक्षा 2 बजे से चार बजे तक ली जायेगी.

Related Articles

Back to top button