JharkhandLead NewsOFFBEATRanchi

महेंद्र सिंह धौनी की कृषि क्षेत्र में पहल को झारखंड सरकार ने भी पहचाना, नयी जिम्मेदारी दी जाएगी

धौनी रांची स्थित अपने फार्म हाउस में करते हैं जैविक खेती और पशुपालन

Ranchi : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (Mahendra Singh Dhoni) अपने फार्म हाउस में जैविक खेती कर रहे हैं. इनके कृषि फार्म के उत्पाद की बाजार में काफी डिमांड है.

धौनी के फार्म हाउस से टमाटर, ब्रोकली, मटर, गाजर तथा स्ट्रॉबेरी आदि बाजार में काफी बिक रहे हैं. धौनी के फॉर्म का दूध में बिक रहा है. वहीं कृषि में धौनी के बढ़ते रूझान को देखते हुए को झारखंड सरकार उन्हें बड़ी जिम्मेnदारी देने की तैयारी कर रही है.

advt

दरअसर झारखंड सरकार टीम इंडिया के पूर्व कप्ता न महेंद्र सिंह धौनी को कृषि का ब्रांड एम्बेसडर (Brand Ambassador) बनाने की तैयारी कर रही है.

कृषि विभाग (Agriculture Department) की समीक्षा बैठक के दौरान विभागीय मंत्री और अधिकारियों ने विचार कर यह फैसला लिया है. हालांकि महेंद्र सिंह धौनी को अभी इसकी जानकारी नहीं दी गई है. धौनी अगर राज्य सरकार के इस फैसले को स्वीीकार करते हैं तो वह झारखंड में कृषि के ब्रांड एम्बेीस्डहर होंगे.

इसे भी पढ़ें :2 महीने से नहीं आया सप्लाई का पानी, बोरिंग भी फेल

कृषि विभाग की समीक्षा बैठक में दिया गया प्रस्ताव

गुरुवार को हुई राज्यि कृषि विभाग (Agriculture Department) की समीक्षा बैठक के बाद कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री बादल ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि देश का नाम दुनिया भर में रोशन करने वाले भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कृषि, पशुपालन और कुक्कुट पालन में कदम बढ़ा कर कृषि जगत को भी गौरवान्वित किया है.

इसलिए कृषि विभाग ने फैसला लिया है कि वह महेंद्र सिंह धौनी को विभाग का ब्रांड एम्बेरस्ड र बनाएंगे. उन्होंसने बताया कि विभाग के अधिकारी समय मिलते ही धौनी से मुलाकात कर उन्हें विभाग का ब्रांड एम्बेसडर बनने का आग्रह करेंगे.

इसे भी पढ़ें :एसपी ने क्विक एक्शन टीम का किया गठन, नक्सलियों और अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी

धौनी ‘एफ एंड बी’स्टार्टअप के हिस्सेदार बने

जानकारी हो कि अभी हाल ही में धौनी खाद्य और पेय पदार्थ स्टार्टअप ‘सेवन इंक ब्रूज’ के हिस्सेदार बने हैं. उनके अपने मशहूर हेलिकॉप्टर शॉट से प्रेरित चॉकलेट भी मंगलवार को लांच की.

मुंबई स्थित इस कंपनी के संस्थापक मोहित भागचंदानी और सह संस्थापक आदिल मिस्त्री और कुणाल पटेल हैं. चॉकलेट और पेय पदार्थों ( अल्कोहल और बिना अल्कोहल वाले ) की नयी रेंज ब्रांड ‘कॉप्टर सेवन ’ के तहत लांच की गई जो धौनी के हेलिकॉप्टर शॉट और उनकी जर्सी से प्रेरित है.

इसे भी पढ़ें :हाईकोर्ट ने Ranchi के सिविल सर्जन को फटकारा, कहा, काम नहीं कर पा रहे हैं तो इस्तीफा देकर चले क्यों नहीं जाते

IPL-14: महेंद्र सिंह धौनी पर टिकी होंगी सबकी नजरें

उधर, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 14 की शुरुआत आज से हो रही है. सभी की नजरें अनुभवी महेंद्र सिंह धौनी पर भी टिकी होंगी कि पिछले सत्र में अपनी टीम के पहली बार प्ले आफ में जगह बनाने में नाकाम रहने के बाद वे किस रणनीति के साथ उतरते हैं.

इस सब के बीच धौनी की नजरें वानखेड़े स्टेडियम की सपाट पिच पर टिकी होंगी क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को चेपक की धीमी पिच की जगह वहां खेलना है.

इसे भी पढ़ें :बंपर सरकारी नौकरी : इंडियन एयर फ़ोर्स में 1524 पोस्ट के लिए 2 मई 2021 तक करें एप्लाई

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: