JamshedpurJharkhand

Jamshedpur : हुसैनी सुन्नी जामा मस्जिद कमेटी व भारतीय मुसलमान कमेटी ने एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

Ghatshila : हुसैनी सुन्नी जामा मस्जिद कमेटी फुलपाल एवं भारतीय मुसलमान कमेटी द्वारा सोमवार को एसडीओ सतवीर रजक को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया. उक्त ज्ञापन भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा एवं नवीन जिंदल के द्वारा पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी किये जाने के विरोध में सौंपा गया है. बता दें कि कमेटी शांतिपूर्ण विरोध जुलूस निकालने को इच्छुक थी, जिसकी मंजूरी प्रशासन ने नहीं दी.

इसमें मांग की गयी है कि भाजपा की महिला प्रवक्ता नूपुर शर्मा एवं नवीन जिंदल ने हजरत मोहम्मद साहब के विषय में गलत टिप्पणी की है. इसके कारण मुस्लिम समाज के लोगों के दिल में काफी ठेस पहुंचा है. इस प्रकार की घटना पुनः ना हो, इसके लिए नूपुर शर्मा एवं नवीन जिंदल के ऊपर संवैधानिक कानूनी कार्रवाई करते हुए जितना जल्द हो सके दोनों को गिरफ्तार करने की मांग की है.

भारतीय मुसलमान के प्रतिनिधि इमरान खान एवं शकील अहमद ने अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक से कहा कि कुछ वर्षों से अल्पसंख्यक समुदाय विशेष रूप से मुस्लिम समुदाय को कुछ विशेष लोगों द्वारा अपमानित करने का प्रयास किया जा रहा है. उनके धर्म और धार्मिक भावनाओं को आहत किया जा रहा है. जिसका सबसे ताजा प्रयास पिछले दिनों एक टीवी चैनल की डिबेट में भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने मोहम्मद साहब एवं उनकी पत्नी जो हमारी मां से बढ़कर सम्मानित है, उन्हें अपमानित किया गया है जो किसी भी मुसलमान के लिए ना काबिले बर्दाश्त हैं. हम भारतीय मुसलमान भारत की संविधान पर आस्था रखते हुए राष्ट्रपति से मांग करते है कि भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा एवं नवीन जिंदल को मोहम्मद साहब को अपमानित करने के लिए सख्त कानूनी कार्रवाई किया जाये. उन सभी टीवी चैनल और उनके एंकरो पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाये, जो दिन-रात नफरत भरा डिबेट आयोजित करते है. राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि ऐसे भारत का निर्माण करें जहां सभी भारतीय प्यार मोहब्बत से भारत को महान देश बनाएं. ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से भारतीय मुसलमान कमेटी के शकील अहमद, एमडी नसीम, एमडी रियाज सहित अन्य शामिल थे. वहीं फुलपाल कमेटी के शेख अखीरुद्दीन, तय्यब अली, अब्दुल खान, इमरान अली, अवतार हुसैन, शकील शेख, एमडी सिराजुद्दीन एवं मुस्ताक ने हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा.

ram janam hospital
Catalyst IAS

ये भी पढ़ें- Jamshedpur: मुसाबनी के पारूलिया में पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू ने क‍िया ट्रांसफार्मर का उद्घाटन

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

Related Articles

Back to top button