Lead NewsMain SliderSports

भारत-आस्ट्रेलिया टेस्टः रहाणे की शतकीय पारी से भारत मजबूत

रहाणे व जडेजा डटे, शुभमन गिल ने खेली 45 रनों की पारी

 New delhi :  ऑस्ट्रेलिया में भारत ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रन पर समेटने के बाद दूसरे दिन कप्तान अजिंक्य रहाणे की शतकीय पारी के दम पर बढ़त बना ली है. समाचार लिखे जाते वक्त 90 ओवर में भारत 274 रन बनाए थे. 79 रनों की बढ़त मिल चुकी थी. अजिंक्य रहाणे के रवींद्र जडेजा मैदान पर डटे हुए हैं. मालूम हो कि सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 ससे आगे है.

 

अजिंक्य के साथ जडेजा भी उपयोगी प्रदर्शन कर रहे थे. 38 रन बना चुके थे. इससे पूर्व दूसरे दिन भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 36 रन से आगे खेलना शुरू किया. चार विकेट सस्ते में निपट जाने के बाद रहाणे व पंत ने पारी को संभाला. इस बीच इस टेस्ट डेब्यू करने वाले शुभमन गिल ने भी अपनी बल्लेबाजी से सबको मोहा. गिल ने 45 रनों की पारी खेली.

 

ram janam hospital
Catalyst IAS

17 रन बनाकर पुजारा आउट

The Royal’s
Sanjeevani

दूसरे दिन भारत को पहला झटका डेब्यू मैच खेल रहे शुभमन के रूप में लगा जब 45 रन पैट कमिंस ने उनको आउट किया. इसके बाद पुजारा भी 17 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. दोनों ही बल्लेबाज विकेट के पीछे कप्तान टिम पेन द्वारा लपके गए. भारत को चौथा झटका हनुमा विहारी के रूप में लगा जो 21 रन के निजी स्कोर पर नाथन लयोन की गेंद पर स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए. पांचवीं सफलता ऑस्ट्रेलिया को रिषभ पंत के रूप में मिली जो 40 गेंदों में 29 रन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर पेन के हाथों कैच आउट हुए.

रहाणे का 12 वां शतक

कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 111 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। उस समय जब भारत की पारी लड़खड़ा रही थी. रहाणे ने 195 गेंदों में अपना 12वां शतक पूरा किया, जिसमें 11 चौके शामिल थे.

 

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी, 195 रन पर ढेर

पहले दिन भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रलिया की पूरी टीम महज 195 रन पर सिमट गई थी। मेजबान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लाबुशाने ने सबसे ज्यादा 48 रन की पारी खेली थी जबकि ट्रेविस हेड ने 38 रन बनाए थे। भारत की तरफ से पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने चार तो आर अश्विन ने तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा पहला टेस्ट खेल रहे मोहम्मद सिराज ने दो जबकि रवींद्र जडेजा ने एक विकेट चटकाया.

इसे भी पढ़ेंःटॉप 10 कंपनियों में से छह के बाजार पूंजीकरण में 60,198 करोड़ की वृद्धि, इन्फोसिस और टीसीएस सबसे आगे

Related Articles

Back to top button