Crime NewsGiridihJharkhand

एंटी नक्सल ऑपरेशन का हाल जानने मधुबन व पीरटांड़ पहुंचे IG अभियान, CRPF के IG व DIG

  • मधुबन सीआरपीएफ कैंप में बैठक की, एसपी के साथ खुखरा और मधुबन के जंगलों का किया दौरा

Giridih: गिरिडीह के मधुबन में चल रहे एंटी नक्सल ऑपरेशन का जायजा लेने एक साथ तीन बड़े अधिकारी गुरुवार को मधुबन पहुंचे. इसमें राज्य के आइजी अभियान साकेत सिंह के अलावे सीआरपीएफ झारखंड के आइजी महेश्वर दयाल और डीआइजी सुशील शर्मा शामिल थे.

तीनों अधिकारियों को लेकर राज्य सरकार का हेलीकॉप्टर मधुबन के सीआरपीएफ कैंप पहुंचा. कैंप में दो घंटे बैठक हुई. उसके बाद सभी अधिकारियों ने जवानों के साथ बाइक से खुखरा पुलिस थाना के साथ सीआरपीएफ कैंप का दौरा किया.

इस दौरान अधिकारियों ने खुखरा के उन जंगलो को भी खंगाला जहां अक्सर माओवादी घटनाओं को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते हैं. मौके पर अधिकारियों ने कुछ ग्रामीणों से बातें भी की.

आइजी अभियान के साथ सीआरपीएफ के आइजी और डीआइजी और गिरिडीह एसपी अमित रेणु का दौरा ऐसे वक्त में हुआ जब माओवादी पूरे राज्य में गुरिल्ला दिवस सप्ताह मना रहे हैं.

इसे भी पढ़ें –  ड्राइवर बोला- हाइवा लूटकर ले गये अपराधी, पुलिस बोली- ड्राइवर बार-बार बदल रहा बयान

खुखरा के बाद अधिकारियों का काफिला मधुबन के जंगली इलाकों में घुसा और कई माओवादी प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

मधुबन सीआरपीएफ के 154वीं बटालियन कैंप में हुई बैठक में एंटी नक्सल ऑपरेशन की समीक्षा की गयी. प्रोजेक्टर के माध्यम से दोनों आइजी और सीआरपीएफ के डीआइजी को मधुबन, पीरटांड के जंगली इलाकों के लोकेशन दिखाये गये.

एसपी अमित रेणु समेत डुमरी एसडीपीओ नीरज सिंह और मधुबन सीआरपीएफ के कमांडेट मूलचंद ने इस दौरान प्रोजेक्टर के माध्यम से माओवादियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन के हालात बताने के साथ-साथ ग्रामीणों का भरोसा जीतने के लिए चलाये जा रहे कार्यक्रम का रिपोर्ट भी दी.

अधिकारियों से मिले रिपोर्ट पर खुशी जाहिर करते हुए आइजी अभियान के साथ सीआरपीएफ के दोनों अधिकारियों ने मधुबन और पीरटांड में माओवादियों के खिलाफ अभियान को और तेज करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – तीरंदाजी के नेशनल कैंप में भाग लेगी कोमलिका, झारखंड से 4 प्लेयर्स का अब तक हुआ सलेक्शन

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: