JharkhandRanchi

एक क्या सौ राहुल गांधी भी भाजपा का कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे- प्रतुल शाहदेव

Ranchi: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पार्टियों ने कमर कस ली है. आरोप-प्रत्यारोप के बाण भी तरकस से निकलने लगे हैं. इसी कड़ी में झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कांग्रेस, झामुमो और झाविमो द्वारा जारी किये गये बयानों की निंदा की.

‘राहुल बगैर करंट वाले तार’

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रस्तावित दौरे को लेकर पार्टी अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा था कि राहुल गांधी के झारखंड आने से भाजपा डरी हुई है, भाजपा को करंट लगा रहा है. इसपर प्रतिक्रिया देते हुए प्रतुल शाहदेव ने कहा कि एक क्या, सौ राहुल गांधी भी बीजेपी का कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे. साथ ही कहा कि राहुल गांधी बिना करंट के तार हैं, जिसमें कोई पावर नहीं है. चुनाव से ठीक पहले राहुल को झारखंड की याद आ रही है. दस सालों में एक भी दौरा नहीं किया है. साथ ही तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस दस सालों में पहली बार मोरहाबादी में रैली करने की हिम्मत जुटा रही है. इसके लिए भाजपा उन्हें शुभकामना देती है.

शर्म आनी चाहिए जेवीएम और बाबूलाल मरांडी को

Sanjeevani

वहीं झाविमो के बाबूलाल मरांडी द्वारा सार्वजनिक मंच से अभद्र भाषा का प्रयोग किये जाने पर भी भाजपा ने कड़ी आपत्ति जतायी है. उन्होंने कहा कि बाबूलाल ने जिस भाषा का प्रयोग किया है, उसे दोहराया भी नहीं जा सकता. प्रतुल शाहदेव ने कहा कि बाबूलाल ने संविधान को जला देने की बात कही है ये उनके पार्टी के खिसकते जनाधार के फ्रस्टेशन को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि जेवीएम और बाबूलाल को शर्म आनी चाहिए.

भड़काऊ भाषा का प्रयोग कर जनता के सेंटिमेंट्स के साथ खेल रहे हैं हेमंत

विरोधियों पर हमलावर प्रतुल शाहदेव ने हेमंत सोरेन पर भड़काऊ भाषा का प्रयोग कर जनता के सेंटिमेंट्स के साथ खेलने का आरोप लगाया. ज्ञात हो कि हेमंत सोरेन ने कहा था कि अब आदिवासियों को सरकार के खिलाफ हथियार उठा लेना चाहिए. इस पर भाजपा ने हेमंत सोरेन से सवाल किया है कि ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर वो क्यों भड़का रहे हैं और किसके खिलाफ भड़का रहे हैं. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने अधिकतर आदिवासियों की जमीन को कब्जा कर रखा है. ऐसा नहीं करते तो वो भी आज हेमंत सोरेन के स्टेट्स के होते.

कोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार रिव्यू पिटिशन दायर करेगी

साथ ही वन भूमि को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि वे एक भी आदिवासियों को बेघर नहीं होने देंगे. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार रिव्यू पिटिशन दायर करेगी. साथ ही आजसू से अपील की है कि लोकसभा में हमारा साथ दें. और साफ किया कि भाजपा सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुकी है. विधानसभा में आजसू और भाजपा का गठबंधन बना रहेगा.

इसे भी पढ़ेंः लोस चुनावः एनडीए के नाम पर आजसू का प्रेशर पॉलीटिक्स शुरू, चाहिये 14 में से 3 सीट, आसार ना के बराबर

Related Articles

Back to top button