JharkhandNationalRanchi

हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल का परिचालन 17 अप्रैल से, चितरंजन मधुपूर और जसीडीह से गुजरेगी ट्रेन

टिकट की बुकिंग 9 अप्रैल से होगी शुरू, 30 जून तक होगा परिचालन

Ranchi: रेलवे बोर्ड ने हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल का परिचालन शुरू करने का आदेश जारी किया है. ये ट्रेन 17 अप्रैल से चलेगी. कोविड 19 लॉकडाउन के वक्त से ट्रेन का परिचालन बंद है. ऐसे में अब रेलवे बोर्ड की ओर से इस ट्रेन के परिचालन की घोषणा की गयी है. यह ट्रेन झारखंड के मधुपूर और जसीडीह से गुजरेगी. दोनों ही स्टेशनों पर ट्रेन का ठहराव है. रेलवे सूत्रों की मानें तो यात्रियों को इस ट्रेन में सफर के लिये अधिक किराया चुकाना पड़ेगा. इस ट्रेन में यात्रा के लिये यात्री तत्काल कोटे से बुकिंग भी कर सकते हैं. फिलहाल ट्रेन के लिये नौ अप्रैल से बुकिंग शुरू होगी.

30 जून तक चलेगी ट्रेन: रेलवे बोर्ड की ओर से इस ट्रेन के परिचालन के लिये 30 जून तक का समय विस्तार दिया गया है. इसके पहले भी रेलवे बोर्ड की ओर से कई ट्रेनों को समय विस्तार दिया गया है. जिसमें कई महत्वपूर्ण ट्रेनें शामिल है. हालांकि रेलवे बोर्ड की ओर से ये निर्णय ट्रेनों के परिचालन को सामान्य करने के लिये लिया गया है. फिलहाल हावड़ा अमृतसर पंजाब मेल एक्सप्रेस 17 अप्रैल से 30 जून तक चलेगी.

किन-किन स्टेशनों पर है ठहराव: ट्रेन हावड़ा स्टेशन से चलेगी. इसके बाद बर्द्धमान, दुर्गापुर, रानीगंज, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, मोकामा, पटना, दानापुर, काशी, वाराणसी, भदोही, अमेठी, गौरीगंज, रायबरेली, बालामऊ, हरदोई, रामपुर, मुरादाबाद, नजीबाबाद, लक्सर, रुड़की, सहारनपुर, लुधियाना, फिल्लौर, फगवाड़ा, जालंधर कैंट, जालंधर सिटी और डेरा ब्यास में ट्रेन रुकेगी.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: