न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह : छापेमारी कर पुलिस ने जब्त किए बालू व कोयला लदे वाहन, 4 गिरफ्तार

पुलिसिया कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप.

152

Giridih : जिले में बालू एवं कोयला के अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों पर कार्रवाई करते हुये पुलिस द्वारा छापेमारी की गई है. सोमवार को गिरिडीह पुलिस ने एसपी सुरेंद्र झा के निर्देश पर उपनगरीय क्षेत्र पचंबा के इलाके में कोयला और बालू माफियाओं के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की. डीएसपी संतोष मिश्र की अगुवाई में पुलिस टीम ने बारी-बारी से कोयला और बालू माफियाओं पर दबिश बनाई और चार धंधेबाजों को दबोच लिया. साथ ही बालू लदा एक ट्रेक्टर, कोयला लदी पिकअप वैन व 3 मोटरसाइकिल को भी कब्जे में लिया गया.

इसे भी पढ़ें : आधी रात को होटल में बगल वाला कमरा बुक करा दंपत्ति के कमरे में चोरी

पुलिसिया कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप

डीएसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया गया कि पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि राज्य में अभी बालू उठाव पर रोक है, लेकिन धंधेबाज अवैध तरीके से लगातार बालू का उठाव कर रहे हैं. ये अपराधी कोयला और बालू के अवैध धंधे में लिप्त हैं और हर साल करोड़ों के राजस्व का नुकसान करते हैं. प्रशासन के निर्देश पर अब ऐसे धंधेबाजों पर लगातार कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें : 162 IAS में सिर्फ 17 IAS के पास ही राज्य सरकार के सभी काम वाले विभाग, शेष मेन स्ट्रीम से बाहर

बड़े कारोबारी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

बहरहाल, लगातार कार्रवाई से अवैध धंधेबाजों में हड़कंप जरूर है. लेकिन अवैध धंधे में शामिल बड़े कारोबारी पुलिस की पकड़ में नहीं आ पा रहें है. तभी इतनी कार्रवाई के बाद भी जिले भर से लगातार बालू चोरी का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार अलग-अलग थाना क्षेत्र से बालू लदे ट्रक, जेसीबी आदि जप्त किये जा रहे हैं. साथ ही ड्राइवर,खलासी, मजदूर आदि की गिरफ्तारी भी हो रही है. ऐसे में देखना होगा छोटे धंधेबाजों के साथ-साथ पुलिस कब तक बड़े धंधेबाजों के अवैध कारोबारों पर अंकुश लगा पाती है.

इसे भी पढ़ें : राज्यपाल ने पढ़ाया स्वच्छता का पाठ, कहा- आचरण में सुधार लाएं लोग

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: