न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आधी रात को होटल में बगल वाला कमरा बुक करा दंपत्ति के कमरे में चोरी

180

Ranchi: अगर आप रांची के होटलों में अक्‍सर रूकते हैं तो सावधान रहने की जरूरत है. होटल के कमरे से आपकी कीमती सामान चोरी हो सकती हैं. रांची के एक प्रतिष्ठित होटल में एक ऐसी ही घटना सामने आयी है, जहां आधी रात को सो रहे दंपत्ति के कमरे में चोर गेट खोल कर दाखिल होते हैं और उनके कीमती सामान पर हाथ साफ कर जाते हैं. बड़ी बात यह है कि यह चोर भी उसी होटल के बगल वाले कमरे में ठहरे हुए थे. इस मामले में होटल वालों की बड़ी लापरवाही सामने आयी है. चोरी करने में संलिप्‍त युवकों को आधी रात को होटल का कमरा उपलब्‍ध कराया गया था. हालांकि होटल में चोरी के इस मामले पर रामगढ़ के दंपत्ति ने थाने में कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई है. दंपत्ति का कहना है कि हमें अपना मोबाइल और पैसे मिल गये हैं, अब किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं कराना है. हमें क्‍या मालूम कि ऐसे होटलों में इस तरह के कारनामे होते हैं. जहां ऐसे चोरी हो सकती है, वहां किसी लड़की की इज्‍जत भी लूट सकता है.

वहीं दूसरी ओर इस पूरे मामले की जांच में चुटिया पुलिस की भूमिका भी संदेहास्‍पद दीख रही है. होटल का शुभचिंतक बन रही पुलिस नाम और पहचान का खुलासा नहीं कर रही है. थानेदार अनिल कुमार कर्ण का कहना है कि इस मामले में किसी तरह का मामला दर्ज नहीं किया गया है इसलिए होटल का नाम नहीं बता सकते. हालांकि इस घटना के बाद होटलवालों हिदायत दी गई है.

इसे भी पढ़ें: झारखंड की बेटी असुंता लकड़ा बनी हॉकी इंडिया की संयुक्त सचिव

क्‍या है मामला

पुलिस ने 4 युवकों को मोबाइल फोन और पैसे चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इनमें से दो नाबालिग बताये जा रहे हैं,जिनमे एक की उम्र 14 साल और दूसरे की 16 साल है. जानकारी के अनुसार रामगढ़ की एक दम्पति रांची के स्‍टेशन रोड स्थित एक होटल में ठहरी हुई थी. यहीं होटल के कमरे से चोरों ने पैसे और मोबाइल फोन पर हाथ साफ कर लिया.

सुबह चला चोरी का पता

पति-पत्नी सुबह जब उठे तो दरवाजा खुला देखा तो होश उड़ गये. होटल के मैनेजर से शिकायत करने पर वहां का सीसीटीवी कैमरा का फुटेज खंगाला गया. फुटेज में बगल के कमरे में ठहरे हुए उन लड़कों की करतूत रिकॉर्ड मिली. उसके बाद उन चारों लड़कों ने अपना गुनाह कबूल किया. साथ ही मौके पर उनके पास से चोरी के मौबाइल फोन ओर पैसे भी बरामद कर लिये गये. बाद में होटल वालों ने चारों युवकों को चोरी के आरोप में पुलिस को सौंप दिया. पुलिस की छानबीन में उन युवकों के बाइक के कागजात की मांग की गई तो वह भी उनके पास नहीं था. कागजात प्रस्‍तुत नहीं किये जाने पर युवकों के पल्‍सर बाइक को जब्‍त कर ली गई है और चोरी बाइक मान कर आगे की जांच और कार्रवाई की जा रही है.

बिना पड़ताल के युवकों को दिया कमरा

चोरी के आरोपियों में से तीन युवक रांची हिंदपीढ़ी और एक कर्बला चौक का रहने वाला है. होटल वालों ने इन युवकों को आधी रात को 12 बजे कमरा दिया था. ऐसे में होटल वालों पर भी सवाल उठता है कि आखिर रांची के स्‍थानीय युवकों को बिना छानबीन के कैसे होटल का कमरा दे दिया गया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: