GiridihJharkhand

गिरिडीह: #LockDown का अनुपालन करा रहे जवान पर भड़के थाना प्रभारी, नौकरी से हटाने की दी धमकी (देखें वीडियो)

Giridih: जिले के डुमरी थाना प्रभारी उपेन्द्र राय का एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में थाना प्रभारी उपेन्द्र कुमार राय लॉकडाउन का अनुपालन करा रहे पुलिसकर्मी के साथ दुर्व्यवहार करते नजर आ रहे हैं. वह जवान पर भड़क रहे हैं. वायरल वीडियो 13 अप्रैल की रात डुमरी के वंनाचल चौक के पास की बतायी जा रही है.

क्या है मामला

बीते 13 अप्रैल की देर रात पुलिस जवान डुमरी चौक पर लाॅकडाउन की ड्यूटी पर मुस्तैद थे. वायरल वीडियो के अनुसार दो बाइक सवार युवक वहां से गुजर रहे थे. दोनों युवकों के बगैर माॅस्क लगाये चौक के पास से गुजरता देख पुलिस जवानों ने उन्हें रोका. जवानों ने उनसे रात में घूमने का कारण पूछा तो उन्होंने कारण बताने के बजाय खुद को डुमरी थाना प्रभारी का करीबी बताया.

advt

इतने में ही वहां थाना प्रभारी उपेन्द्र राय भी पहुंचे और जवानों से दोनों युवकों को रोकने की वजह पूछी. जवानों ने कारण बताया लेकिन थाना प्रभारी बाइक सवार युवकों पर कार्रवाई करने के बजाय जवानों पर हीं भड़क गये. उन्हें फटकारना शुरू कर दिया.

थाना प्रभारी ने कहा कि दोनों उनके स्पाई हैं ऐसे में जवानों को उन्हें रोकने की हिम्मत कैसे हुई. थाना प्रभारी के इस रवैये पर जवानों ने अपनी ड्यूटी होने का तर्क दिया. इसके बाद डुमरी थाना प्रभारी ने ड्यूटी में तैनात जवानों को उनकी औकात बताने की बात कही. साथ ही उन्हें नौकरी से हटाने की धमकी भी दी.

इसे भी पढ़ें- #WHO की फंडिंग रोके जाने पर बोले संयुक्त राष्ट्र प्रमुखः संसाधनों को कम करने का यह उचित समय नहीं

कुछ महीने पहले लाइन हाजिर हुए थे थाना प्रभारी उपेन्द्र राय

दबंग व्यवहार की वजह से एसपी सुरेन्द्र झा ने कुछ महीने पहले उपेन्द्र राय को पीरटांड से लाईन हाजिर किया गया था. हालांकि इसके कुछ महीनों के बाद ही उपेन्द्र राय को डुमरी थाना का प्रभारी बना दिया गया था.

पीरटांड में रहते हुए उपेन्द्र राय पर अवैध कोयला का कारोबार चलाने का आरोप तक लग चुका था. यही नहीं कुछ ग्रामीणों की पिटाई का भी आरोप इन पर पीरटांड में लगा था.

एसपी करवा रहे मामले की जांच

इस मामले को लेकर हजारीबाग रेंज के डीआइजी पंकज कंबोज से बात करने पर उन्होंने बताया कि मेरे संज्ञान में यह मामला आया है. इसके बाद इस मामले में गिरिडीह एसपी को जांच का आदेश दे दिया गया है. गिरिडीह एसपी मामले की जांच करवा रहे हैं. वहीं इस मामले में गिरिडीह एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि इस मामले की जांच चल रही है. जांच के बाद न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- हिंदपीढ़ी में लगे ‘गोदी मीडिया हाय-हाय’ के होर्डिंग, मीडिया का हो रहा बहिष्कार

जवानों को अपमानित करना दुखद बात: राकेश पाण्डेय

इस मामले को लेकर पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश पांडे ने कहा कि थाना प्रभारी के द्वारा जवानों के साथ इस तरह का व्यवहार करना पूरी तरह से निंदनीय है.

थाना प्रभारी के द्वारा जवानों को अपमानित करना दुखद बात है. ऐसे लोगों को थाना प्रभारी नहीं रखना चाहिए, बल्कि लाइन हाजिर कर देना चाहिए था.

इस मामले को लेकर राकेश पांडे में गिरिडीह एसपी से भी बात की थी. एसपी ने बताया था कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी.

क्या है थाना प्रभारी का कहना

इस मामले में डुमरी थाना प्रभारी उपेंद्र राय से बात करने पर उन्होंने बताया की रात में मेरा गुप्तचर जा रहे थे. जवानों ने उसे रोक लिया और उसके साथ बुरा व्यवहार किया. साथ ही साथ उनकों उसे मुर्गा बना दिया और पैसे की मांग की. इसके बाद जब मैं मौके पर पहुंचा और कारण जानने की कोशिश की तो जवान ने मुझसे ऊंचे आवाज में बात की.

इसे भी पढ़ें- मुंबई के बाद सूरत में भी प्रवासी मजदूर उतरे सड़क पर- कहा घर भेजिये, न खाना है न रहने की जगह

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: