NationalUttar-Pradesh

गाजियाबाद पत्रकार हत्या केस: फरार चल रहा अंतिम आरोपी भी गिरफ्तार

Ghaziabad: गाजियाबाद पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने पत्रकार विक्रम जोशी हत्या मामले में फरार चल रहे अंतिम आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने यह जानकारी दी.

गौरतलब है कि जोशी को 20 जुलाई को विजय नगर की माता कॉलोनी में उनके घर के निकट बदमाशों ने गोली मार दी थी. उस समय वह अपनी दो बेटियों के साथ दो पहिया वाहन पर सवार थे. जोशी की 22 जुलाई को एक निजी अस्पताल में मौत हो गयी थी.

इसे भी पढ़ें- इस महिला नेता ने पहली बार भाजपा के सामने रखा था राम मंदिर का प्रस्ताव, रथ यात्रा इसके बाद ही शुरू हुई

हत्या में शामिल सभी आरोपी गिरफ्तार

नैथानी ने कहा कि नौ आरोपियों को घटना के तत्काल बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. एक आरोपी आकाश बिहारी फरार था और उसकी गिरफ्तारी के लिए तलाश अभियान जारी था. उसके सिर पर 25,000 रुपये का ईनाम भी रखा गया था. आकाश को बुधवार तड़के गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों को अब गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें- नेपाल से बिगड़े हालातों के बीच पीएम मोदी ने कहा- श्रीराम का नेपाल से गहरा संबंध है

जोशी के परिवार ने आरोप लगाया था कि स्थानीय पुलिस ने उन बदमाशों के खिलाफ शुरुआत में की गयी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की थी, जिन्होंने पत्रकार की रिश्तेदार के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की थी. जोशी की 16 जुलाई को आरोपियों से बहस हुई थी, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हो गयी थी और इनमें से एक आरोपी घायल हो गया था.

गाजियाबाद पुलिस ने उस थाना क्षेत्र के प्रभारी को निलंबित कर दिया था, जहां जोशी को गोली मारी गयी थी. इस मामले की जांच स्थानीय विजय नगर पुलिस थाने से कोतवाली नगर पुलिस थाने को सौंप दी गयी थी.

इसे भी पढ़ें- तीन बार जांच के बाद भी नहीं निकला हल, अब भी बिना मानदेय काम कर रहे 452 पारा शिक्षक

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: