Sports

कोहली की शतकीय पारी के बावजूद वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रन से हराया

विज्ञापन

PUNE : कप्तान विराट कोहली (107) की शतकीय पारी के बाद भी शनिवार को यहां खेले गये तीसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रन से हराकर श्रृंखला में 1-1 की बराबर कर ली.

इस पारी से कोहली लगातार तीन एकदिवसीय पारियों में शतक लगाने वाले पहले भारतीय और कुल दसवें खिलाड़ी बन गये. उनकी शतकीय पारी के बाद भी वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर पहली बार जीत का स्वाद चखने में सफल रही.

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 283 रन बनाने के बाद भारतीय पारी को 47.4 ओवर में 240 रन पर समेट दिया.

advt

इसे भी पढ़ें : एसके मिश्रा ईडी के नये प्रमुख बने,  करनाल सिंह हुए सेवानिवृत्त

वेस्टइंडीज की जीत की राह में कोहली इकलौता रोड़ा

भारत ने गुवाहाटी में खेले गये श्रृंखला के पहले मैच में जीत दर्ज किया था जबकि विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा मैच ड्रा रहा था.

यहां के एमसीए अंतरराष्ट्रीय मैदान में खेले गये मैच में वेस्टइंडीज की जीत की राह में कोहली इकलौता रोड़ा थे. जिन्होंने 38वें ओवर में वेस्टइंडीज के कप्तान जासन होल्डर की पहली गेंद पर एक रन लेकर अपना 37वां एकदिवसीय शतक पूरा किया. उन्होंने 119 गेंद की पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया. जब तक वह क्रीज पर थे भारतीय टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन होल्डर ने कामचलाऊ स्पिनर मर्लन सैमुअल्स (12 रन पर तीन विकेट) को गेंदबाजी करने का जुआ खेला जो सफल रहा. सैमुअल्स 42वें ओवर में भारतीय कप्तान को बोल्ड कर टीम को जीत की पटरी पर ले आये. वह वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाज रहे.

इसे भी पढ़ें : सबरीमला विवाद: SC के फैसले का समर्थन करने वाले संदीपानंद गिरि के आश्रम पर हमला

adv

खराब शुरूआत के बाद शानदार वापसी

टी20 टीम से बाहर किये गये पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी से हालांकि प्रशंसकों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह महज सात रन बनाकर होल्डर का दूसरा शिकार बन गये.

एशले नर्स ने दो विकेट लेने के अलावा 40 रन की उपयोगी पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया.

इसे भी पढ़ें : राहुल गांधी का पूर्व सैनिक से वादा, सरकार में आएं तो लायेंगे ‘वन रैंक वन पेंशन’ स्कीम

इससे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शाइ होप को लगातार दूसरा शतक नहीं बनाने दिया. लेकिन वेस्टइंडीज ने खराब शुरूआत के बाद शानदार वापसी करते हुए भारत के खिलाफ तीसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में नौ विकेट पर 283 रन बनाये.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button