JharkhandRanchi

#ChamberElection : तकनीकी कारणों से चेंबर चुनाव रद्द, अब 15 सितंबर को होगा

विज्ञापन

Ranchi : फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का चुनाव तकनीकी कारणों से रद्द कर दिया गया है. कंप्यूटर में आ रही तकनीकी खराबी को देखते हुए चुनाव समिति ने रविवार को जारी चुनाव को रद्द कर दिया है. चुनाव अब 15 सितंबर को कराया जायेगा.

सुबह 9:00 बजे से पूरी तरह से पेपरलेस चुनाव कराया जा रहा था. शाम के 5:30 बजे तक चुनाव संपन्न होना था. कुल 3414 सदस्यों को एसएमएस के माध्यम से उनका सीरियल नंबर बता दिया गया था. कुल 15 वोटिंग बूथ बनाये गये थे. जिस सदस्य का सीरियल नंबर जहां था वहीं उनको वोट करना था. इसके लिए अलग से डिस्प्ले भी लगाया गया था पर राउटर में तकनीकी खामी की वजह से चुनाव को रद्द कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें : #NewTrafficRule पर खुल कर बोल रहे हैं- पढ़ें लोग क्या कह रहे हैं (हर घंटे जानें नये लोगों के विचार)

advt

पड़ने थे 3492 वोट

इस चेंबर चुनाव में 3492 वोट पड़ने थे. चुनाव समिति के अध्यक्ष विष्णु बुधिया ने कहा कि 3308 आजीवन सदस्य हैं. साधारण सदस्य 235 हैं. एफिलिएटिड सदस्यों की संख्या 160 है इन 160 में से 78 सदस्यों को दो-दो वोट देने का अधिकार प्राप्त है. कॉरपोरेट सदस्य 14 हैं. वहीं दो पेट्रॉन हैं. ऐसे में कुल 392 वोट पड़ने थे.

इस बार 111 नये सदस्यों को भी मतदान करना था जो अब 15 सितंबर को कर पायेंगे. इसमें राज्य के साथ चार सदस्य क्षेत्रीय उपाध्यक्ष पदों के लिए चुनाव में खड़े हैं. इनमें गुमला और संथाल भी शामिल है.

इसे भी पढ़ें : पलामू : ‘देश संकटों से घिरा, आर्थिक स्थिति गंभीर, फिर भी बात होती है #Nationalism और एंटी नेशनलिज्म की’

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button