न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

CBI विवादः राफेल घोटाले में पीएम को कार्रवाई की थी आशंका, इसलिए आलोक वर्मा को हटाया- कांग्रेस

95

Mumbai: कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि चयन समिति की अनुमति के बिना सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को रातोंरात हटा दिया गया. क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डरे हुए थे कि शीर्ष अधिकारी के उठाये गये कदमों के कारण राफेल घोटाले में उन्हें नुकसान हो सकता है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सीबीआई विवाद को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

इसे भी पढ़ेंःसीबीआई विवाद :  कांग्रेस 26 अक्टूबर को देशभर में सीबीआई कार्यालयों पर करेगी प्रदर्शन  

संवाददाताओं के साथ बातचीत में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि राफेल घोटाले पर पर्दा डालने का प्रधानमंत्री का हताशा भरा प्रयास है. जिसके कारण केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पूरी तरह बिखर गया है.

hosp1

स्पष्टीकरण दे सरकार

उन्होंने दावा किया कि सरकार घबराई हुई है, क्योंकि वर्मा के जांच एजेंसी से मिली शिकायतों के आधार पर राफेल मुद्दे के सिलसिले में एक एफआईआर दायर करने की संभावना थी. सुरजेवाला ने सीबीआई निदेशक को रातोंरात हटाने को लेकर प्रधानमंत्री से स्पष्टीकरण देने की भी मांग की. आरोपों पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

इसे भी पढ़ेंःराफेल डील में FIR की मांग,  यशवंत सिन्हा, शौरी और प्रशांत भूषण  SC पहुंचे

सुरजेवाला ने कहा कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को हटाना गैर कानूनी और असंवैधानिक है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डरे हुए थे कि सीबीआई (वर्मा) में नंबर एक द्वारा उठाये जाने वाले कदम से राफेल घोटाले में उन्हें नुकसान हो सकता है. सरकार घबराई हुई है क्योंकि जांच एजेंसियों से मिली शिकायतों के आधार पर राफेल मुद्दे में वर्मा एफआईआर दायर कर सकते हैं.

हालांकि, वित्त मंत्री अरूण जेटली ने वर्मा को हटाने को लेकर उन आरोपों को बकवास करार दिया. जिसमें कहा गया है कि वह राफेल लड़ाकू विमान सौदा मामले की जांच करना चाहते थे. वर्मा और सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच खींचतान के कारण दोनों शीर्ष अधिकारियों को उनके पद से हटा दिया गया है और छुट्टी पर भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ेंःअब पाकुड़ की जनता कह रही कैसे डीसी के संरक्षण में हो रहा है अवैध खनन, सवालों पर डीसी चुप

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: