न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीबीआई विवाद :  कांग्रेस 26 अक्टूबर को देशभर में सीबीआई कार्यालयों पर करेगी प्रदर्शन  

कांग्रेस  सीबीआई मामले में मो दी सरकार को घेरने के लिए कमर का चुकी हे.

62

NewDelhi : कांग्रेस  सीबीआई मामले में मोदी सरकार को घेरने के लिए कमर का चुकी हे. खबरों के अनुसार कांग्रेस सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के केंद्र सरकार के आदेश को मुद़दा बनायेगी. कांग्रेस अब शुक्रवार, 26 अक्टूबर को दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय तथा देश भर में राज्यों की राजधानियों में सीबीआई के कार्यालयों के सामने धरना- प्रदर्शन करेगी. बताया गया है कि राजधानी दिल्ली में इस प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ जारी आदेश को तुरंत वापस लेने की मांग करेगी. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस  प्रकरण पर देश से माफी मांगने की भी मांग करेगी.  जानकारी के अनुसार राहुल गांधी गुरुवार को राजस्थान दौरे से लौटने के बाद इस मसले पर संवाददाता सम्मेलन बुला सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : राफेल घोटाले की जांच शुरु किये जाने से रोकने के लिये वर्मा को पद से हटाया गया : प्रशांत भूषण

केन्द्रीय सतर्कता आयोग की सिफारिशों पर हटाया गया

बता दें कि कांग्रेस ने बुधवार को सीबीआई निदेशक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने को सीबीआई की स्वतंत्रता खत्म करने की अंतिम कवायद बताया.  हालांकि केन्द्र सरकार ने अपनी कार्रवाई का बचाव करते हुए इसे अपरिहार्य बताया है. सरकार की दलील है कि सीबीआई के संस्थागत स्वरूप को बरकरार रखने के लिए इस तरह की  कार्रवाई जरूरी थी.वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि सीबीआई के दो शीर्ष अधिकारियों को हटाने का सरकार का फैसला केन्द्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की सिफारिशों पर आधारित है. जान लें कि डायरेक़्टर वर्मा और सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने मंगलवार देर रात आदेश जारी कर अवकाश पर भेज दिया था.  समिति ने मंगलवार की देर रात आदेश जारी कर एजेंसी के निदेशक का प्रभार संयुक्त निदेशक एम नागेश्वर के हवाले कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : सीबीआइ की संस्थागत ईमानदारी और विश्वसनीयता को कायम रखना अत्यंत आवश्यक : जेटली

palamu_12

सीबीआई को  ICU में धकेल दिया गया

इस क्रम में कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने संवाददाता सम्मेलन कर दावा किया कि केंद्र सरकार भारतीय एजेंसियों को ध्वस्त कर रही है और उन्हें ICU में धकेल दिया गया है.  कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार घोटालों की पोल खुलने से डरी हुई है. कहा कि मोदी सरकार और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने अपना विशिष्ट गुजरात मॉडल केंद्र और सीबीआई में लागू कर दिया है.   सीबीआई के दो टॉप अधिकारियों के बीच की कलह को कांग्रेस अब भाजपा के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल करने जा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वर्मा के खिलाफ लिए गये फैसले को राफेल से जोड़ते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है.  उन्होंने बुधवार को राजस्थान के हड़ौती में एक रैली में कहा कि कल रात चौकीदार ने सीबीआई निदेशक को हटा दिया. उन्होंने कहा कि सीबीआई निदेशक ने राफेल सौदे पर सवाल उठाये थे और उनको हटा दिया गया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: