JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

BIG NEWS : मनरेगाकर्मियों के मानदेय में वृद्धि पर लगभग सहमति, जल्द आयेगा कैबिनेट में प्रस्ताव

Ranchi : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के मनरेगाकर्मियों की मांगों पर विचार करने के लिए अपनी सहमति दे दी है. ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि अविलंब वे मनरेगा कर्मियों के लंबित मांगों को पूर्ण करने के लिए कार्रवाई प्रारंभ करें. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार विभागीय पदाधिकारियों ने मनरेगा कर्मचारियों की मांगों से संबंधित बिंदुओं को सीएम के समक्ष रखा था. मनरेगा कर्मियों के मानदेय वृद्धि सहित अन्य मांग पर मार्गदर्शन भी मांगा था. विभाग ने हालांकि, 12 फीसदी तक वेतन बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन मनरेगा कर्मचारी इससे सहमत नहीं थे.

इसे भी पढ़ें:पाइपलाइन बिछी, कुछ दिन पानी की सप्लाई भी हुई, पर अब पानी के लिए हाहाकार

उनका कहना था कि विगत छह साल से मानदेय नहीं बढ़ा है इसलिए वृद्धि अधिक की जानी चाहिए. आधिकारिक जानकारी के अनुसार सीएम ने इस पर विचार किया और सम्मानजनक मानदेय वृद्धि कराने का आश्वासन दिया है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इस संबंध में मनरेगा कर्मचारी संघ की बैठक भी सीएम साथ हो चुकी है. यह तय हुआ है कि अगली कैबिनेट तक इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति प्रदान की जायेगी. मनरेगा कर्मियों को इपीएफ, स्वास्थ्य बीमा,दुर्घटना बीमा सहित अन्य सुविधाएं देने पर भी सहमति बनायी गयी है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें:झारखंड की बेटियों ने वर्ल्ड योग कप 2022 में लहराया परचम, देश को दिलाए 4 पदक

Related Articles

Back to top button