JharkhandMain SliderRanchi

तैयार रहें, जिस तरह कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, एक बार फिर से लागू हो सकता है लॉकडाउन!

News Wing Desk : देश के लोग अभी तक दो महीने तक चलने वाले लॉकडाउन को नहीं भूल पा रहे हैं. कोरोना संक्रमण के कारण अब भी डरे-सहमे हैं और घरों से कम ही निकल रहे हैं. इस बीच कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. 25 जून की सुबह तक आंकड़ा 4.73 लाख पार कर गया है.

संक्रमण की रफ्तार जिस तरह बढ़ रही है, अगले दो से तीन दिन में यह आंकड़ा 5 लाख के करीब पहुंच जायेगा. इस बीच अलग-अलग राज्यों से जो संकेत मिल रहे हैं, उससे यही लगता है कि एक बार फिर से देश के लोगों को लॉकडाउन का सामना करना पड़ सकता है. भले ही इस बार लॉकडाउन का दायरा कम हो, पर हम उससे प्रभावित हुए बिना नहीं रह पायेंगे.

इसे भी पढ़ें –होटल अशोका को खरीदने की कवायद फिर से शुरू, आज मुख्यमंत्री करेंगे बैठक

Catalyst IAS
SIP abacus

पश्चिम बंगाल ने 30 जुलाई तक बढ़ायी लॉकडाउन

Sanjeevani
MDLM

कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच पश्चिम बंगाल की सरकार ने 30 जून तक लागू लॉकडाउन को 30 जुलाई तक बढ़ा दिया है. पश्चिम बंगाल की सरकार ने सर्वदलीय बैठक के बाद यह फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि सर्वदलीय बैठक में नेताओं के बीच विचारों की भिन्नता जरुर थी.

लेकिन अंत में यही तय किया गया है कि कुछ ढील के साथ लॉकडाउन को एक महीने के लिए बढ़ाया जाये. इस दौरान कोलकाता में मेट्रो व लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा.

दिल्ली में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

इस बीच दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 70 हजार से अधिक हो चुकी है. दिल्ली में भी लॉकडाउन की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी गयी है. इसके साथ ही दिल्ली में हर व्यक्ति की ट्रेसिंग करने का फैसला लिया है. दिल्ली में संक्रमण का आंकड़ा मुंबई के आंकड़े को पार कर गया है.

इसे भी पढ़ें – CoronaUpdate: संक्रमण का टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में करीब 17 हजार नये केस, मरीजों की संख्या हुई 4,73,105  

तमिलनाडू में सार्वजनिक बस सेवा फिर से बंद

तमिलनाडू की सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य में सख्ती बढ़ा दी है. साथ ही एक जून से दी गयी ढील को वापस ले लिया है. सरकार ने कुछ दिन पहले जिला सार्वजनिक परिवहन बस सेवा शुरु की थी.

25 जून से उसे दोबारा बंद कर दिया गया है. तमिलनाडू के किसी भी जिले से बाहर की यात्रा के लिये ई-पास जरुरी कर दिया गया है. एक दिन पहले तमिलनाडू के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने राज्यभर के उपायुक्तों के साथ बैठक की. जिसमें यह तथ्य सामने आया कि विभिन्न जोन के भीतर बिना रोक के यात्रा के कारण संक्रमण बढ़ रहा है. जिसके बाद सरकार ने राज्य के किसी भी जिले से बाहर की यात्रा के लिए ई-पास का होना अनिवार्य कर दिया है.

हरियाणा के गुरुग्राम में 10 दिनों तक सीमित लॉकडाउन लागू करने की तैयारी

दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम से खबर है कि वहां की सरकार सीमित लॉकडाउन लागू करने पर विचार कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुग्राम शहर में अगले 10 दिनों तक सीमित लॉकडाउन लागू किया जा सकता है. उल्लेखनीय है कि 24 जून को गुरुग्राम में संक्रमण के 117  मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से 6 लोगों की मौत हुई है.

इसे भी पढ़ें – उद्योग विभाग का सिंगल विंडो सिस्टम सरकार चलायेगी या एजेंसी, संशय बरकरार

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button