JharkhandLead NewsNationalNEWSRanchiTOP SLIDER

बैंक कर्मियों की हड़ताल से एक दिन में 16,500 करोड़ की राशि फंसी

झारखंड में 20 हजार करोड़ का लेन-देन प्रभावित, एटीएम खुले रहने से राहत

New Delhi: बैंक कर्मियों के देशव्यापी हड़ताल के पहले दिन कुल 16,500 करोड़ की राशि फंसी रही. करीब दो करोड़ चेक का क्लीयरेंस नहीं हो सका है. इसके साथ ही नकद निकासी, जमा व कारोबारी लेनदेन पर भी प्रभावित हुआ है. यह दावा भारतीय बैंक कर्मचारी संगठन के महासचिव सीएच वेंकटचालम ने किया है. मालूम हो कि आज हड़ताल का दूसरा दिन है, कम से कम इतना काम तो प्रभावित होगा ही.

 

इधर, झारखंड में हड़ताल के पहले दिन करीब 20 हजार करोड़ का लेन-देन प्रभावित हुआ. चेक क्लियरेंस, रुपये का ट्रांसफर व ट्रेडरी से जुड़े काम बाधित रहे. राजधानी रांची समेत राज्य के विभिन्न शहरों में एटीएम खुले रहने से आम लोगों को सीधी परेशानी नहीं हुई है. हालांकि, हड़ताल पूर्व घोषित होने की वजह से अधिकांश लोगों ने बैंक जुड़े काम पहले निपटा लिये थे.

इसे भी पढ़ेंःटी-20: तीसरा मुकाबला आज, अब तीनों मुकाबले में नहीं होंगे दर्शक

मालूम हो कि सरकारी बैंकों के निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मी दो दिनों की हड़ताल पर हैं. आज हड़ताल का दूसरा दिन है. बताया जा रहा है कि दस लाख के करीब बैंक कर्मी हड़ताल में शामिल हैं. हड़ताल के पहले दिन बैंक कर्मियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान के समक्ष प्रदर्शन किया था. आज भी बैंकिंग कामकाज के पूरी तरह से बाधित रहने की आशंका है.

Related Articles

Back to top button