Lead NewsSportsTOP SLIDERTRENDINGWorld

Copa America  पर अर्जेंटीना का कब्जा, देखें जीत के बाद मेसी की टीम के जश्न का वीडियो

फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने ब्राजील को मात देकर 16 साल बाद जीता इंटरनेशनल खिताब

New Delhi : लियोनेस मेसी का अर्जेंटीना के लिए इंटरनेशनल खिताब जीतने का 16 साल लंबा इंतजार खत्म हो गया है. कोपा अमेरिका 2021 के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने ब्राजील को मात देकर चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया. 1993 के बाद यह पहला मौका है जब अर्जेंटीना कोपा अमेरिका का खिताब जीतने में कामयाब हुआ है. अर्जेंटीना के लिए पहला इंटरनेशनल टाइटल जीतने के बाद लियोनेल मेसी और उनके साथी जश्न में डूब गए हैं.

इसे भी पढ़ें :पद पाने को लेकर टक-टकी लगाये नेताओं का एक ही नारा- दिल्ली चलो रे…

नेमार ने लियोनेल मेसी को दी बधाई

advt

मैच खत्म होने के बाद ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार ने लियोनेल मेसी के पास आकर उन्हें बधाई दी और गले लगाया. इससे पहले जैसी ही रेफरी ने मैच खत्म होने का एलान किया तो मेसी मैदान पर बैठ गए और उनके साथी खिलाड़ियों ने अपने कप्तान के पास आकर खिताबी जीत का जश्न मनाना शुरू किया.

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympic: भारतीय एथलेटिक्स टीम के टीम लीडर चुने गये मधुकांत पाठक

मेसी के रहते पहली जीत

 

अर्जेंटीना ने साल 1993 में आखिरी बार कोई बड़ा खिताब अपने नाम किया था. मेसी के रहते अर्जेंटीना की टीम 2014 के वर्ल्ड कप फाइनल और 2015 और 2016 के कोपा कप फाइनल में भी पहुंचने में कामयाब हुई. लेकिन उसे जीत नसीब नहीं हुई.

इसे भी पढ़ें :आखिरकार ट्विटर ने भारत में नियुक्त किया शिकायत अधिकारी, विनय प्रकाश संभालेंगे कमान

2016 में मिली हार से दुखी थे मेसी

मेसी 2016 में मिली हार के बाद तो इतने निराश हो गए थे कि उन्होंने इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास लेने का एलान कर दिया था. मेसी ने हालांकि फैंस की अपील पर वापसी की और 2018 वर्ल्ड कप में भी अर्जेंटीना की अगुवाई की. लेकिन तब भी मेसी का अर्जेंटीना के लिए खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं हो पाया.

इसे भी पढ़ें :मनरेगा: हर दिन 10 हजार फ्लाई ऐश ब्रिक्स का निर्माण कर रहे मजदूर

2022 में होने वाले वर्ल्ड कप में भी खेलेंगे

मौजूदा समय में मेसी दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी है. कोपा अमेरिका 2021 के फाइनल से पहले तक मेसी पर इंटरनेशनल खिताब नहीं जीत पाने की वजह से सवाल खड़े होते थे. लेकिन लंबे इंतजार के बाद मेसी ने उन सभी सवालों का जवाब दे दिया है. मेसी अब अर्जेंटीना की ओर से 2022 में होने वाले वर्ल्ड कप में भी खेलते हुए दिखाई देंगे.

इसे भी पढ़ें :बेहतर कल के लिए जनसंख्या नियंत्रण जरूरी, घनी आबादी के बीच जन्म ले रही जानलेवा बीमारी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: