Corona_UpdatesNational

अमित शाह ने ममता बनर्जी को लिखी चिट्ठी, प्रवासियों की अनदेखी का लगाया आरोप

New Delhi: देश में लगे लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों को काफी परेशानी हो रही है. और प्रवासियों को लेकर देश में राजनीति भी बहुत तेज है. देश के गृह मंत्री अमित शाह ने प्रवासियों की अनदेखी का आरोप पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर लगाया है.कोरोना वायरस  को नियंत्रित करने के राज्य के प्रयासों के बीच प्रवासी श्रमिकों का मुद्दा केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच नया विवाद बन गया है.

इसे भी पढ़ेंः#CoronaOutbreak: देश में 60 हजार के करीब पहुंची मरीजों की संख्या, 1,981 मौत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार प्रवासी मजदूरों को लेकर जाने वाली ट्रेनों को राज्य पहुंचने की अनुमति नहीं दे रही है जिससे श्रमिकों के लिए और दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं. इसे लेकर अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है.

प्रवासियों की अनदेखी अन्याय- शाह

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर, शाह ने कहा कि ट्रेनों को पश्चिम बंगाल पहुंचने की अनुमति न देना राज्य के प्रवासी श्रमिकों के साथ अन्याय है.


देश के विभिन्न हिस्सों से अलग-अलग गंतव्य स्थानों तक प्रवासी मजदूरों को ले जाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संदर्भ देते हुए, गृह मंत्री ने पत्र में कहा कि केंद्र ने दो लाख से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने की सुविधा प्रदान की है. शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल के प्रवासी श्रमिक भी घर पहुंचने के लिए बेचैन हैं और केंद्र सरकार ट्रेन सेवाओं की सुविधा भी दे रही है.

शाह ने लिखा, “लेकिन हमें पश्चिम बंगाल से उम्मीद के मुताबिक सहयोग नहीं मिल रहा है. पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार ट्रेनों को पश्चिम बंगाल पहुंचने की अनुमति नहीं दे रही है. यह पश्चिम बंगाल के प्रवासी मजदूरों के साथ अन्याय है. यह उनके लिए और दिक्कतें खड़ी करेगा.

इसे भी पढ़ेंः#Covid-19: इंदौर में 1,780 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, 87 की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button