Corona_UpdatesNational

#Covid-19: इंदौर में 1,780 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, 87 की मौत

Indore: देश में कोरोना वायरस के संक्रमण पर रफ्तार लगने की बजाये ये बढ़ती जा रही है. कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा देश में 60 हजार के करीब है. संक्रमितों की संख्या 59,662 पर पहुंच गई. वही 1981 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में इस वायरस के कारण 95 लोगों की मौत हुई है और 3,320 नए मामले सामने आए हैं.

इसे भी पढ़ेंःचिंता की बात: गढ़वा में कोरोना पॉजिटिव 20 लोग सूरत से लौटे थे

वही संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1780 हो गया है. जबकि 87 लोग इस संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.

1780 कोरोना पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी से एक और मरीज की मौत की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही, जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 87 पहुंच गयी है. जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 53 और मरीज मिलने के बाद इस महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,727 से बढ़कर 1,780 हो गयी है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने शनिवार को बताया कि कोविड-19 से संक्रमित 55 वर्षीय महिला ने शहर के एक अस्पताल में 10 दिन चले इलाज के बाद गुरुवार को आखिरी सांस ली. वह उच्च रक्तचाप, सेप्सिस (रक्त विषाक्तता) और अन्य बीमारियों से पहले ही जूझ रही थी.

इसे भी पढ़ेंः#LockdownEffects: DVC के पावर प्लांटों में मांग कम होने के कारण उत्पादन गिरा,बंद की जा रहीं कई यूनिटें

मृत्यु दर में आयी गिरावट

ताजा आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि रेड जोन में शामिल इंदौर जिले में शनिवार सुबह की स्थिति में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर 4.89 प्रतिशत थी. हालांकि, 30 दिन पहले की तुलना में इस मृत्यु दर में 5.44 प्रतिशत की बड़ी गिरावट दर्ज की गयी है. प्रदेश सरकार के आंकड़ों के मुताबिक नौ अप्रैल की सुबह की स्थिति में जिले में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर 10.33 प्रतिशत थी.

सीएमएचओ ने बताया कि जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 53 और मरीज मिले. इसके बाद इस महामारी की जद में आये लोगों की तादाद 1,727 से बढ़कर 1,780 पर पहुंच गयी है. हालांकि, इनमें से 732 मरीजों को इलाज के बाद संक्रमणमुक्त होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

बता दें कि इंदौर में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है.

इसे भी पढ़ेंःबाहर से बोकारो लौटे लोगों को अगर क्वॉरेंटाइन और जेल दोनों की हवा खानी हो तब ही 14 दिनों से पहले घर के बाहर पैर निकाले: DC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button