न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आम आदमी पार्टी ने मनाया ‘झारखंड नवनिर्माण दिवस’, निकाली संकल्प यात्रा

कार्यकर्ताओं ने लिया झारखंड में लूट, झूठ व भ्रष्टाचार की राजनीति खत्म करने का संकल्प

48

Ranchi : गुरुवार को आम आदमी ने झारखंड राज्य स्थापना दिवस और भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को झारखंड नवनिर्माण दिवस के रूप में मनाया. इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हटिया रेलवे स्टेशन से बिरसा चौक तक झारखंड नवनिर्माण यात्रा निकाली तथा भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये. साथ ही, कार्यकर्ताओं ने लूट, झूठ और भ्रष्टाचार की राजनीति को खत्म कर भगवान बिरसा मुंडा के सपनों का नया झारखंड बनाने का संकल्प लिया.

इसे भी पढ़ें- स्थापना दिवस : रैफ वालों ने मीडियाकर्मियों को टारगेट कर पीटा और कैमरा छीना, SSP ने कहा- ऐसा करना…

भगवान बिरसा के सपनों को रौंद रही है रघुवर सरकार

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण मुंडा ने कहा कि आज वर्तमान परिस्थिति में बिरसा मुंडा और भी प्रासंगिक हो गये हैं. एक समय था जब धरती आबा ने देश की आजादी एवं जल, जंगल, जमीन के लिए अंग्रेजों के खिलाफ जंग छेड़ी थी. आज वही अंग्रेजोंवाला कार्य झारखंड के आदिवासियों-मूलवासियों के साथ भाजपा की रघुवर सरकार कर रही है. आदिवासियों-मूलवासियों के अधिकार छीने जा रहे हैं. रघुवर सरकार भगवान बिरसा के सपनों को रौंद रही है. जिस सोच के साथ झारखंड राज्य की स्थापना हुई थी, ठीक उसके विपरीत भाजपा सरकार कार्य कर रही है. इस राज्य और देश में एक और राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है, जो यहां के दबे-कुचले लोगों को न्याय दिला सके. उसी ईमानदार राजनीतिक आंदोलन को आम आदमी पार्टी झारखंड में शुरू करेगी.

इसे भी पढ़ें- स्थापना दिवस पर हंगामा करने वाले रांची के 218 पारा शिक्षक होंगे बर्खास्त, डीसी ने बीडीओ और बीईओ को…

18 साल में राजनीतिक दलों ने झारखंड को लूट का चरागाह बना दिया

छोटानागपुर प्रमंडल प्रभारी विजय सिंह ने कहा कि आज से 18 साल पहले जिस उद्देश्य से झारखंड राज्य की स्थापना हुई थी, वह आज भी अधूरा है. झारखंड को सभी राजनीतिक दलों ने 18 वर्ष में लूट का चरागाह बना दिया है. पूरे प्रदेश में महिलाओं, किसानोँ, आदिवासियों की हालत और भी बदहाल और दयनीय हो गयी है. इस तस्वीर को बदलने के लिए आम आदमी पार्टी आज कृतसंकल्प है.

आम आदमी पार्टी को विकल्प के रूप में देख रही है जनता

लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी रामनारायण भगत ने कहा कि आज पूरे झारखंड की जनता के साथ अन्याय और शोषण हो रहा है. झारखंड की जनता आज अपनी खनिज- संपदा, संस्कृति व स्वाभिमान की रक्षा के लिए आम आदमी पार्टी को विकल्प रूप में बड़ी उम्मीद से देख रही है. मौके पर प्रदेश सचिव राजन सिंह ने कहा कि आम झारखंडियों को गोलबंद कर आम आदमी पार्टी बिरसा मुंडा व शहीदों के सपनों का झारखंड बनायेगी. ईमानदार नेतृत्व से ही यहां झारखंडियों के हित की रक्षा हो सकती है तथा समृद्ध, संपन्न, शिक्षित, स्वास्थ और भ्रष्टाचारमुक्त झारखंड का निर्माण हो सकता है. प्रदेश उपाध्यक्ष पवन पांडेय ने कहा कि इस सरकार में यहां के स्थानीय लोगों का भविष्य खतरे में है. झारखंड को बचाने के लिए आम झारखंडियों के पास ईमानदार राजनीति में सहभागी बनने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

इसे भी पढ़ें- स्थापना दिवस अपडेटः पारा शिक्षकों के प्रदर्शन को रोकने के लिए मोरहाबादी में स्टन गन से फायरिंग

ये थे मौजूद

कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष परवेज शहजाद तथा दक्षिणी छोटानागपुर क्षेत्र के नेता पुष्पा पन्ना, आनंदिनी लुगुन, जाबिर हुसैन, महेश्वर खेरवार, जितेंद्र महतो, संचारी सेन, सोमा लिंडा, आनंद पॉल तिर्की, एतवा टोप्पो, उमर फारूक, नंदलाल पासवान, अनिर्बान सरकार, अफरोज, अंजन वर्मा, जोसेफ तिर्की, कामेश्वर तिवारी तथा आदित्य सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में नेतागण और कार्यकर्ता मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: