Corona_UpdatesGiridihJharkhand

गिरिडीह के लिए मंगल रहा मंगलवार, 5 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ होकर लौटे घर

Giridih: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मंगलवार को एक बार फिर गिरिडीह के लिए राहत की खबर आई. मंगलवार को इलाजरत कोरोना के पांच संक्रमितों को बेहतर होने के बाद मुक्त किया गया. सिविल सर्जन डॉ अवद्येश सिन्हा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सभी संक्रमितों का दूसरा रिपोर्ट नेगेटिव आया, इसके बाद पांचों को मुक्त किया गया.

ये भी पढ़ें- Giridih: चोरी के सामान के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार

स्वास्थ विभाग ने जिन पांच संक्रमितों को मुक्त किया, उनमें चार संक्रमित जमुआ प्रखंड के हैं तो एक संक्रमित सदर प्रखंड का. पांच संक्रमितों को मुक्त करने के बाद अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 8 रह गई है. जिसमें पांच अब भी कोविड-19 हॉस्पिटल एएनएम हॉस्टल में भर्ती हैं, वहीं तीन संक्रमित गिरिडीह के सेन्ट्रल जेल में बंद कैदी है. जिनका इलाज जेल में बने आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है.

ये भी पढ़ें-  ‘भारत मां की सुरक्षा में सरहद पर तैनात है दो-दो बेटे, गांव में खतरे में पिता की जान’

Sanjeevani

जानकारी के अनुसार अब तक जिले में कोरोना के 84 संक्रमितों को मुक्त किया जा चुका है, हालांकि स्वास्थ विभाग की चिंता अब भी बनी हुई है क्योंकि जिले के 806 सैंपल जांच रिपोर्ट लंबित है. वहीं सैंपल जांच रिपोर्ट की संख्या दिनों-दिन बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें- दुमका डीसी के संरक्षण में तेजी से फल-फूल रहे अवैध धंधे, राजस्व का हो रहा नुकसान: सीता सोरेन

इधर, एक महीनें के बाद कोरोना काल में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से दो हजार 108 प्रवासी मजदूर मुंबई से गिरिडीह लौटे. श्रमिक स्पेशल ट्रेन जिले के सरिया स्टेशन पहुंची, जहां मजदूरों के बीच राहत कार्य चलाने के लिए बगोदर विधायक विनोद सिंह और एसडीपीओ विनोद महतो मौजूद थे. दोनों के मौजदूगी में पदाधिकारियों ने प्रवासी मजदूरों का थर्मल स्क्रीनिंग किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button