Corona_UpdatesJharkhandRanchiSimdega

ओडिशा से आई बस में एक साथ मिले 20 कोरोना संक्रमित, सिमडेगा में 2 दिनों में 3 अधिकारियों की गयी जान

Ranchi: कोरोना लगातार काल बनकर लोगों की जान ले रहा है. बुधवार से अब तक सिमडेगा के तीन पदाधिकारियों को इसके चलते अपनी जान गंवानी पड़ी.

तीन पदाधिकारियों, कर्मियों के निधन पर जिला प्रशासन के द्वारा गुरुवार को उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया गया. डीसी सुशांत गौरव ने सरोज कुमार, नंदकेश्वर प्रसाद और प्रभात कच्छप के निधन को बेहद दुखद घटना बताते हुए सबों से एहतियात बरतने की अपील की.

advt

दो दिनों में तीन का निधन

सिमडेगा में पदस्थापित नन्दकेश्वर प्रसाद (कृषि निरीक्षक) का देहांत गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कारण हो गया. वे मुख्य रूप से गुमला के रहने वाले थे. सिमडेगा में जुलाई 2019 से कार्यरत थे. इन्होने अपनी अंतिम सांस रांची में ली.

सरोज कुमार (जिला अग्र परियोजना पदाधिकारी, सिमडेगा) का देहांत बुधवार को कोरोना संक्रमण के कारण हो गया. उन्होने उद्योग विभाग में वर्ष 2000 में योगदान दिया था. सिमडेगा जिले के साथ उन्होंने अपने कार्य की शुरूआत सहायक प्रबंधक के रूप में की थी.

उन्होंने सिमडेगा जिले के साथ-साथ गुमला, लोहरदगा, खूटी, पं0 सिहभूम एवं गढ़वा में भी अपनी सेवा दी थी. सिमडेगा में मलवरी सिल्क से संबंधित परियोजना की शुरूआत करने में अहम भूमिका निभाई थी. प्रभात कच्छप मूल रूप से गढ़वा के निवासी थे.

कंपनी कमाण्डर (होमगार्ड) के रूप में 30.09.2012 को सेवा में आये थे. सिमडेगा में 07.06.2019 को जिला समादेष्टा कार्यालय में अपना योगदान दिया था. बुधवार को कोरोना संक्रमण से संबंधित परेशानियों के कारण राँची में उनका निधन हो गया.

इसे भी पढ़ेःप्रधानमंत्री ने रद्द किया बंगाल का चुनावी दौरा, शुक्रवार को कोविड-19 पर उच्च स्तरीय बैठक

बस में मिले कोरोना पाजिटिव यात्री

गुरुवार को बांसजोर चेकपोस्ट पर ओडिसा की ओर से आ रहे यात्री बस मंत्री रोडवेज और अन्य वाहनों में पैसेंजर्स का कोविड-19 टेस्ट कराया गया. इसमें कुल 20 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए.

एक बस में ड्राइवर सहित 16 व्यक्ति रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव मिले. ये सभी भागलपुर, आरा (बिहार) सहित खूंटी, गिरिडीह, रांची शहरों से थे. 2 लोग बांसजोर (सिमडेगा) के ही थे.

सभी पॉजिटिव व्यक्ति को सिमडेगा कोविड हॉस्पिटल एम्बुलेंस के माध्यम से भेज दिया गया है. इस जांच में अभियान में शामिल प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय सिंह और थाना प्रभारी अरुण सिंह ने बताया कि चेक पोस्ट पर सिमडेगा जिला प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों की कोविड जांच कराई जा रही है. सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है.

इसे भी पढ़ेःटीके के लिए 18 साल से अधिक उम्र के लोग 28 अप्रैल से करा सकेंगे ‘कोविन’ पर पंजीकरण

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: