न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

4 साल में 2 लाख 10 हजार हेक्टेयर भूमि सिंचित हुई : सीएम

48

Palamu : उतरी कोयल परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बताया कि 2014 से पूर्व राज्य की 91 हजार भूमि सिंचित थी, लेकिन विगत 4 साल में यह आंकड़ा 2 लाख 10 हजार हेक्टेयर तक पहुंच गया. जय जवान जय किसान को सार्थक कर सरकार कार्य कर रही है. आज बदलाव हो रहा है. डबल इंजन की सरकार हर क्षेत्र में कार्य कर रही है. अप्रैल 2019 से किसानों की खेती योग्य भूमि में सिंचाई के लिए अलग फीडर से बिजली की आपूर्ति की जायेगी.

धन्य हुआ पलामू 

सीएम ने कहा कि 47 साल से लंबित मंडल डैम योजना को पुनः प्रारंभ कर प्रधानमंत्री ने पलामू की धरा को धन्य कर दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य के 14 लाख गरीब परिवारों के गैस कनेक्शन दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की समृद्धि के लिए राज्य के किसानों की खरीफ फसल के लिए 5 हजार रुपये प्रति एकड़ दिया जाएगा. 22 लाख 76 हजार किसानों को इसका लाभ मिलेगा. बरसात से पूर्व किसानों के खाते में उनका पैसा मिल जाएगा. राज्य के किसानों के लिए फसल बीमा के तहत प्रीमियम का भुगतान सरकार द्वारा किया जा रहा है.

45 साल पुराना सपना हुआ साकार : चतरा सांसद  

Related Posts

भाजपा शासनकाल में एक भी उद्योग नहीं लगा, नौकरी के लिए दर दर भटक रहे हैं युवा : अरुप चटर्जी

चिरकुंडा स्थित यंग स्टार क्लब परिसर में रविवार को अलग मासस और युवा मोर्चा का मिलन समारोह हुआ.

SMILE

इससे पहले चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह ने अपने स्वागत संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयास से पलामू का 45 साल पुराना सपना साकार हो रहा है. पलामू सुखाड़ से मुक्ति की ओर चल पड़ा है.

मौके पर कौन-कौन 

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, पलामू सांसद विष्णुदयाल राम, चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह, औरंगाबाद सांसद सुशील कुमार सिंह, गया सांसद हरि मांझी, डालटनगंज विधायक आलोक चैरसिया, मनिका विधायक हरेकृष्णा सिंह व अन्य उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: