NationalTop Story

#Bihar-MP-UP में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में 16 मजदूरों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

Guna (MP): कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए देश में जारी लॉकडाउन में सबसे अधिक परेशानी मजदूरों को हुई है. वहीं घर वापसी के दौरान कई मजदूरों के साथ हादसे भी हुए. गुरुवार को ऐसे ही अलग-अलग सड़क हादसे में 16 मजदूरों के मारे जाने की खबर है, जबकि 50 से ज्यादा घायल बताये जा रहे हैं.

इसे पढ़ेंः#Delhi: 400 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित, 8 हजार के करीब कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा  

गुना में 8 मजदूरों की मौत

मध्य प्रदेश में गुना के पास गुरुवार तड़के एक बस और ट्रक की टक्कर से बस में सवार आठ प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गयी और लगभग 50 घायल हो गये. ये प्रवासी मजदूर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे थे.

advt

छावनी पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक मदन मोहन मालवीय ने बताया कि हादसा गुरुवार तड़के गुना के पास हुआ जब प्रवासी श्रमिक महाराष्ट्र से एक बस के द्वारा उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे थे.  घटना स्थल से ट्रक का ड्राइवर फरार हो गया है. अब उसकी तलाश की जा रही है.

adv

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद पीड़ितों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. यात्रियों के बचाव में लगे पुलिसकर्मियों को कोविड-19 के एहतियात के तौर पर आइसोलेट किया गया है.

इसे पढ़ेंः#20lakhcrores के पैकेज की दूसरी खुराक आज, वित्त मंत्री करेंगी किसानों के लिए सौगात का ऐलान

यूपी में रोडवेज बस ने मजदूरों को कुचला

यूपी के मुजफ्फरनगर के समीप दिल्ली-सहारनपुर राजमार्ग पर तेज गति से आ रही एक बस ने प्रवासी मजदूरों को कुचल दिया. इस घटना में छह मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि पांच अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एसएसपी अभिषेक यादव ने गुरुवार को बताया कि आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. ऐसा शक है कि उसने शराब पी रखी थी. ये सभी प्रवासी मजदूर हरियाणा से चले थे और बिहार में अपने घर पैदल जा रहे थे.

इस घटना पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा और घायलों के लिए 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है.

बिहार में दो मजदूर की गयी जान

बिहार के समस्तीपुर जिले में बस और ट्रक की टक्कर हो गई. इस सड़क हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 5 से अधिक घायल बताये जा रहे हैं. यह सभी मजदूर मुजफ्फरपुर से कटिहार की ओर जा रहे थे. खबर है कि ये लोग मुंबई से अपने घरों को लौट रहे थे.

इसे पढ़ेंःबिहार: हजार के करीब पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 65 नये मामले

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button